मुंबई को रॉक म्यूजिक की जरूरत हैं: फरहान अख़्तर

'दिल चाहता है' का निर्देशक रॉक एन रोल के प्रशंसक है और भारतीय रॉक बैंड 'परिक्रमा' के साथ प्रदर्शन करने के लिए रोमांचित थे, वह नौ साल के अंतराल के बाद मुंबई लौटे थे।
फरहान अख़्तर
फरहान अख़्तरWikimedia

मल्टी-हाइफनेट फरहान अख़्तर (Farhan Akhtar), जिन्होंने संगीतमय फिल्म 'रॉक ऑन (Rock On)' से अभिनय की शुरूआत की, ने हाल ही में मुंबई (Mumbai) में आयोजित इंडिपेंडेंस रॉक फेस्ट (Independence Rock Fest) में परफॉर्म किया। उन्हें लगता है कि रॉक संगीत ही है जो मुंबई के अधिकतम शहर को जीवित रखता है।

'दिल चाहता है' का निर्देशक रॉक एन रोल के प्रशंसक है और भारतीय रॉक बैंड 'परिक्रमा' के साथ प्रदर्शन करने के लिए रोमांचित थे, वह नौ साल के अंतराल के बाद मुंबई लौटे थे।

फेस्ट में अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए फरहान ने कहा कि, वह इस शैली के समान विचारधारा वाले संगीत प्रेमियों की संगति में आकर खुश हैं। उनके लिए 'परिक्रमा' के साथ एक गाना बजाना रोमांचक था लेकिन इससे भी ज्यादा वह रॉक एन रोल के प्रशंसक और इसके प्यार के लिए खुश थे।

फरहान अख़्तर
ड्वेन जॉनसन ” The Rock ” : हर व्यक्ति को एक बेटी की जरूरत

उन्होंने आई-रॉक जैसे उत्सव को शहर का सामान्य ताना-बाना बनाए रखने की आवश्यकता के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा, "तथ्य यह है कि सर्वोत्कृष्ट रॉकफेस्ट को इस तरह की प्रतिक्रिया मिली है, यह बहुत आश्वस्त करने वाला है। शहर को जीवित रहने के लिए रॉक संगीत की आवश्यकता है। मुझे खुशी है कि यह फिर से शुरू हो रहा है।"

युवाओं का प्रतिनिधित्व करने वाली आवाज के रूप में, फरहान को लगता है कि हमें रॉक संगीत की आग को जलते रहने देने की जरूरत है।

 रॉक संगीत
रॉक संगीत Wikimedia

उन्होंने आगे कहा, "बस आग जलाते रहो। चट्टान हमेशा स्वतंत्रता का प्रतिनिधित्व करती है। यह स्वतंत्रता का प्रतिनिधित्व करती है। यह आपकी अपनी आवाज का प्रतिनिधित्व करती है।"

फरहान की 'दिल चाहता है' के सह अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) भी अपने बेटे तैमूर के साथ महिंद्रा इंडिपेंडेंस रॉक में शामिल हुए।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com