‘नाम रह जाएगा’ : Lata Mangeshkar के संगीत के प्रति योगदान को अनूठी श्रद्धांजलि

18 उल्लेखनीय गायकों के साथ यह शो 'नाइटिंगेल ऑफ इंडिया' को सम्मानित करेगा।(IANS)
18 उल्लेखनीय गायकों के साथ यह शो 'नाइटिंगेल ऑफ इंडिया' को सम्मानित करेगा।(IANS)

मशहूर गायिका लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) के गाने और उनकी आवाज लोगों के दिलों में खास जगह रखती है। उन्हें अपने आप में संगीत की संस्था कहना गलत नहीं होगा।

आठ भागों वाली श्रृंखला 'नाम रह जाएगा(Naam Reh Jaayega)' में 'वॉयस ऑफ इंडिया(Voice Of India)', लता दी और संगीत के प्रति उनके योगदान को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

प्यारेलाल, सोनू निगम, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, नीति मोहन, अलका याज्ञिक, साधना सरगम, उदित नारायण, शान, कुमार शानू, अमित कुमार, जतिन पंडित, जावेद अली, ऐश्वर्या मजमुदार, स्नेहा पंत , पलक मुच्छल और अन्वेषा, सहित 18 उल्लेखनीय गायकों के साथ यह शो 'नाइटिंगेल ऑफ इंडिया(The Nightingale Of India)' को सम्मानित करेगा। दिग्गज गायक उनके कुछ प्रतिष्ठित गीत गाएंगे।

जावेद अली कहते हैं कि लता दीदी ने जो कुछ भी हमें प्रसाद के रूप में दिया, मैं उसे एक आशीर्वाद के रूप में मानता हूं। मैंने और संगीत उद्योग में सभी ने उनसे बहुत कुछ सीखा है। हर कोई जो संगीत से प्यार करता है, लता मंगेशकर जी से प्यार करता है।

दूसरी ओर, नितिन मुकेश याद करते हैं कि कैसे उन्होंने लता दी के साथ यात्रा की थी। उन्होंने बताया कि लता मंगेशकर जी के साथ मेरी जीवन भर की यादें हैं। मुझे उनसे बहुत प्यार मिला। वह मेरे पिता को मेरे जन्म से पहले से जानती थीं। मैंने उनके साथ यात्रा की है, उनसे बहुत कुछ सीखा है। उनकी आवाज भगवान का दिव्य आशीर्वाद थी। 'नाम रह जाएगा' का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। संगीत लता मंगेशकर के साथ शुरू होता है और उनके साथ समाप्त होता है और क्योंकि संगीत अमर है इसलिए भी अमर हैं।

गायिका साधना सरगम अपनी भावनाओं को व्यक्त किया और कहा कि ऐसा लगता है जैसे मेरे लिए जीवन पूर्ण चक्र में आ गया है। मध्य प्रदेश सरकार ने मुझे 'लता मंगेशकर पुरस्कार' से सम्मानित किया और अब मैं यहां उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए हूं।

गजेंद्र सिंह द्वारा परिकल्पित और निर्देशित, साईंबाबा स्टूडियोज का 'नाम रह जाएगा' 1 मई से स्टार प्लस पर शाम 7 बजे से शुरू हो रहा है।

आईएएनएस(DS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com