लोगों को अभी स्टार्स की नहीं, अच्छे कलाकारों की है चाह : शशि वर्मा

शशि वर्मा को यह देखकर अच्छा लगता है कि अच्छी कहानियों के चलते आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल और राजकुमार रॉव जैसे कलाकार स्टार्स बन पाए हैं।
 | 
जाकिर खान की वेब सीरीज़ 'चाचा विधायक हैं हमारे' का पोस्टर।(सोशल मीडिया)

By: अहाना भट्टाचार्य

जाकीर खान की वेब सीरीज 'चाचा विधायक हैं हमारे' में नजर आ चुके अभिनेता-फिल्मकार शशि वर्मा का मानना है कि स्टारडम की परिभाषा बदलने के पीछे ओटीटी एक प्रमुख कारक है। उन्हें यह देखकर अच्छा लगता है कि अच्छी कहानियों के चलते आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल और राजकुमार रॉव जैसे कलाकार स्टार्स बन पाए हैं। इसके लिए काफी हद तक डिजिटल प्लेटफॉर्म्स जिम्मेदार हैं।

शशि वर्मा ने कहा, "हम बदलाव के एक दौर से गुजर रहे हैं। हमें अभी से यह बदलाव नजर आने लगा है। इंडस्ट्री में स्टार फोकस फैक्टर को चुनौती दी जा रही है क्योंकि लोग कैरेक्टर फोकस्ड और स्क्रिप्ट फोकस्ड बन गए हैं। वर्तमान समय में लोगों को स्टार्स की नहीं, बल्कि अच्छे कलाकारों की चाह है। इसी के चलते आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल और राजकुमार रॉव जैसे कलाकार उभर कर सामने आए हैं। ये सभी अच्छी कहानियों की वजह से स्टार बन पाए हैं। तो हां, जिस तरह से पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री और ओटीटी की दुनिया बदल रही है, इसे अब और स्टार-ओरिएंटेड कहा नहीं जा सकता।"

filmaker shashi verma chacha vidhayak hain hamare
अभिनेता-फिल्मकार शशि वर्मा(आईएएनएस)

यह भी पढ़ें: मेरी सबसे बड़ी आलोचक मेरी माँ है: सोनाक्षी सिन्हा

आज के समय में इस बदलाव के कारण ही नई प्रतिभाओं को ब्रेक मिल रहा है।

इसके बारे में उन्होंने आईएएनएस को बताया, "आज स्क्रिप्ट्स हीरो के नहीं, बल्कि कहानी के इर्द-गिर्द लिखी जा रही हैं। इसलिए नई प्रतिभाओं को खुलकर सामने आने का मौका मिल रहा है। इसके अलावा, जिन्हें पहले उनका बकाया नहीं मिल पाया, उन्हें ओटीटी की वजह से अब वह मिल रहा है। तो कुल मिलाकर ओटीटी की काफी अहमियत है।"(आईएएनएस-SHM)