'स्टार' कहे जाने पर राजकुमार राव : राज बुलाओ, यह अच्छा नाम है

 राजकुमार राव को जब आप कहेंगे कि उन्होंने इतनी कामयाबी हासिल कर ली है कि उन्हें एक स्टार कहा जा सकता है, तो उनके पास एक स्पष्ट जवाब है।
 | 
अभिनेता  राजकुमार राव । ( सोशल मीडिया  )


BY : दुर्गा चक्रवर्ती

 राजकुमार राव को जब आप कहेंगे कि उन्होंने इतनी कामयाबी हासिल कर ली है कि उन्हें एक स्टार कहा जा सकता है, तो उनके पास एक स्पष्ट जवाब है।

अभिनेता ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "आप मुझे कुछ भी बुला सकते हैं, लेकिन मुझे राज कहिए। मुझे लगता है कि राज एक अच्छा नाम है।"

2014 में शाहिद में अपनी भूमिका के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले इस अभिनेता ने अपने 11 साल के करियर में कई फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाई हैं - विशेष रूप से, अलीगढ़ ( Aligarh ) , बरेली की बर्फी, सिटीलाइट्स ( Citylights ) , न्यूटन ( NEWTON ) और ट्रैप्ड में। प्रसिद्धि और पुरस्कारों के बावजूद, वह हमेशा जमीन से जुड़े रहने की कोशिश करते हैं। यह पूछे जाने पर कि वह यह सब कैसे मैनेज करते हैं?


यह भी पढ़ें: Chardham Yatra: चारधाम यात्रा के लिए तैयार है उत्तराखंड!

उन्होंने कहा, "भगवान ने मुझे उड़ने के लिए पंख नहीं दिए है, इसलिए कोई उड़ान नहीं है! मैं इसे अपने लिए करता हूं, क्योंकि मैंने बचपन में इसके बारे में सपना देखा था। मैं एक अभिनेता बनना चाहता था और अभिनय मुझे सबसे अधिक खुशी देता है।"

उन्होंने कहा, "मेरे पास वास्तविक नहीं होने का कोई कारण नहीं है। मैं पेशे से एक अभिनेता हूं, लेकिन इससे पहले मैं सिर्फ एक सामान्य आदमी हूं।" ( AK आईएएनएस )