'Sherdil: The Pilibhit Saga' ने मुझे पर्यावरण के प्रति और अधिक जागरूक किया: Pankaj Tripathi

फिल्म निर्माण अपने स्वभाव से स्थिरता के प्रति बहुत ही प्रतिकूल है। सेट और प्रॉप्स अस्थायी रूप से बनाए जाते हैं, विशेष प्रभाव अराजकता का कारण बनते हैं, और हमें प्लास्टिक की पानी की बोतलों पर शुरू नहीं करते हैं: Pankaj Tripathi
'Sherdil: The Pilibhit Saga' ने मुझे पर्यावरण के प्रति और अधिक जागरूक किया: Pankaj Tripathi
'Sherdil: The Pilibhit Saga' ने मुझे पर्यावरण के प्रति और अधिक जागरूक किया: Pankaj TripathiIANS

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) अपनी आगामी फिल्म 'शेरदिल' (Sherdil: The Pilibhit Saga) के साथ स्थिरता और पर्यावरण-संरक्षण के रास्ते पर चलने को लेकर खुश हैं।

फिल्म के विषय की तरह, त्रिपाठी ने यह सुनिश्चित किया है कि फिल्म के सेट भी उतने ही पर्यावरण के अनुकूल हों जितने वे हो सकते हैं।

फिल्म निर्माण की प्रक्रिया के लिए कड़ी मेहनत से अपशिष्ट उत्पादन के बारे में बात करते हुए, Pankaj ने कहा, "फिल्म निर्माण अपने स्वभाव से स्थिरता के प्रति बहुत ही प्रतिकूल है। सेट और प्रॉप्स अस्थायी रूप से बनाए जाते हैं, विशेष प्रभाव अराजकता का कारण बनते हैं, और हमें प्लास्टिक की पानी की बोतलों पर शुरू नहीं करते हैं।"

यह बताते हुए कि कैसे फिल्म ने पर्यावरण-संरक्षण के प्रति उनके दृष्ष्टिकोण में बदलाव लाया है, अभिनेता ने कहा, " Sherdil पर काम करने से मुझे फिल्म के सेट पर पर्यावरण के अनुकूल होने के महत्व के बारे में और अधिक जागरूक किया गया है। पुन: प्रयोज्य बोतलों का उपयोग करना, खानपान सेवाओं में सुधार करना, जितनाा संभव हो सके कागज रहित होना, कचरे का पुनर्चक्रण, कारपूलिंग और समग्र संचार को डिजिटल पर स्थानांतरित करना कुछ ऐसे बदलाव थे जो हमने अपनी फिल्म के सेट पर किए थे।"

'Sherdil: The Pilibhit Saga' ने मुझे पर्यावरण के प्रति और अधिक जागरूक किया: Pankaj Tripathi
अभिनेता G.V.Prakash नहीं करेंगे Online Gaming का विज्ञापन

उन्होंने कहा, "Sherdil के साथ, हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं कि हमारे उद्योग में हरित फिल्म निर्माण को एक मिथक के रूप में न माना जाए"।

रिलायंस एंटरटेनमेंट और टी-सीरीज द्वारा संयुक्त रूप से निर्मित, 'Sherdil: The Pilibhit Saga' का निर्देशन श्रीजीत मुखर्जी ने किया है और इसमें सयानी गुप्ता और नीरज काबी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म 24 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है।
(आईएएनएस/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com