'मुगल मर्दिनी छत्रपति तारारानी' मराठी महाकाव्य फिल्म की शूटिंग हुई शुरू

मराठी ऐतिहासिक महाकाव्य पर फिल्म 'मोगुल मर्दिनी छत्रपति तारारानी' की शूटिंग शुरू हो गई।
'मुगल मर्दिनी छत्रपति तारारानी' मराठी महाकाव्य फिल्म की शूटिंग हुई शुरू
'मुगल मर्दिनी छत्रपति तारारानी' मराठी महाकाव्य फिल्म की शूटिंग हुई शुरूIANS

मराठी ऐतिहासिक महाकाव्य पर फिल्म 'मोगुल मर्दिनी छत्रपति तारारानी' की शूटिंग शुरू हो गई। फिल्म महान मराठा योद्धा रानी, छत्रपति तारारानी के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने अपने लोगों के गौरव और स्वतंत्रता के लिए कई विदेशी शासनों के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी।

छत्रपति तारारानी ने मुगल बादशाह औरंगजेब के साम्राज्य के खिलाफ लड़ाई लड़ी जो मराठा महारानी के स्वराज्य के सपने को खत्म करना चाहता था, लेकिन ऐसा होने नहीं दिया। मराठी अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी रानी की मुख्य भूमिका निभाएंगी, जो 25 साल की उम्र में विधवा हो गई थी, फिर भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी।

कुलकर्णी इससे पहले भी पीरियड ड्रामा में काम कर चुकी हैं। अब वो मराठा साम्राज्य की रानी की भूमिका निभा रही हैं।

फिल्म पर टिप्पणी करते हुए, सोनाली कुलकर्णी ने कहा, "मैं ऐसी बहादुर महिला और हमारी मराठा संस्कृति के गौरव की भूमिका निभाने के लिए विनम्र हूं। यह एक ऐसी कहानी है जो मुझे प्रेरित करती है और मैं इसके लिए उत्साहित हूं।"

विशेषज्ञों की एक टीम के मार्गदर्शन के आधार पर फिल्म की अवधारणा, शोध और शूटिंग की जाएगी। फिल्म को मंत्रा विजन की दीपा ट्रेसी और प्लेनेट मराठी ओटीटी के अक्षय बदार्पुरकर ने प्रोड्यूस किया है।

'मुगल मर्दिनी छत्रपति तारारानी' मराठी महाकाव्य फिल्म की शूटिंग हुई शुरू
फ़िल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के बहिष्कार पर आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अक्षय बदार्पुरकर ने टिप्पणी की, "कड़ी मेहनत के बाद, हम अंतत: अपने सपनों की परियोजना 'मुगुल मर्दिनी छत्रपति तारारानी' की शूटिंग के लिए तैयार हैं। हमें विश्वास है कि यह फिल्म मराठी सिनेमा में एक मील का पत्थर साबित होगी।"

राहुल जाधव के निर्देशन में बनी 'मोगुल मर्दिनी छत्रपति तारारानी' 2023 में रिलीज होगी।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com