'जर्नी ऑफ इंडिया' में दिखेगा सितारों का जलवा

शो के होस्ट और कथाकार के रूप में काम करेंगे अमिताभ बच्चन ।
'जर्नी ऑफ इंडिया' में दिखेगा सितारों का जलवा
'जर्नी ऑफ इंडिया' में दिखेगा सितारों का जलवाIANS

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में नई सीरीज 'द जर्नी ऑफ इंडिया' के कलाकारों का शुक्रवार को खुलासा किया गया। शो के होस्ट और कथाकार के रूप में काम करने वाले अमिताभ बच्चन के अलावा, प्रत्येक एपिसोड (Episode) में राष्ट्र के रूप में भारत के विकास में एक प्रमुख विषय को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रमुख आवाज भी होगी। बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल एक्शन पर आधारित एक वास्तविक फिल्म की पृष्ठभूमि के खिलाफ दर्शकों को बॉलीवुड की मनोरम विरासत की राह पर ले जाएंगी। तेलुगु स्टार राणा दग्गुबाती दर्शकों को भारतीय लेखक और वन्यजीव संरक्षणवादी, लतिका नाथ के साथ मिलकर स्थिरता और संरक्षण में भारत की सफल पहल से परिचित कराएंगे।
उसी पर अपने विचार साझा करते हुए, दग्गुबाती ने एक बयान में कहा, "'द जर्नी ऑफ इंडिया' भारत की सामूहिक कड़ी मेहनत और इस राष्ट्र के लिए पैदा की गई दृढ़ इच्छाशक्ति के समृद्ध फल को प्रदर्शित करता है। स्थिरता को अपनाना और एक राष्ट्र के रूप में जागरूक होना सराहनीय है। जलवायु परिवर्तन संकट के इस महत्वपूर्ण चरण में मेरे लिए एक ऐसे शो का हिस्सा बनना सम्मान की बात है जो इन मंत्रमुग्ध कर देने वाली उपलब्धियों को प्रकाश में लाता है।"
प्रसिद्ध भारतीय लेखक अमीश त्रिपाठी, जो अपनी 'शिव' ट्रायोलॉजी के लिए जाने जाते हैं, भारत के धर्मों की विविधता को श्रद्धांजलि देंगे।

'जर्नी ऑफ इंडिया' में दिखेगा सितारों का जलवा
डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर जल्द आने वाली है 3 नई वेब सीरीज



वहीं मिशेलिन स्टार शेफ (Michelin Star Chef) विकास खन्ना भारतीय व्यंजनों की स्वादिष्टता का पता लगाएंगे, जो उनकी जड़ों को वैश्विक व्यंजनों पर इसके प्रभाव के समानांतर करेंगे।

शो में 'आरआरआर' के निर्देशक एस. एस. राजामौली, दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी, ऑस्कर (Oscar) पुरस्कार विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान, दिग्गज उद्योगपति आनंद महिंद्रा, सेलिब्रिटी शेफ संजीव कपूर, महिला बैंकिंग ट्रेलब्लेजर नैना लाल किदवई, जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता वाणी मूर्ति का योगदान भी शामिल होगा।

साथ ही फैशन डिजाइनर रितु कुमार और प्रसिद्ध आहार विशेषज्ञ रुजुता दिवेकर सहित अन्य भी इसका हिस्सा होंगे।

'द जर्नी ऑफ इंडिया' भारत, अमेरिका, ब्रिटेन और फिलीपींस में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (Streaming Platform) डिस्कवरी प्लस पर वैश्विक स्तर पर प्रीमियर के लिए तैयार है।

यह शो 10 अक्टूबर को भारत में डिस्कवरी चैनल, टीएलसी, डिस्कवरी साइंस, डिस्कवरी टर्बो और डीटामिल पर प्रसारित होगा।

(आईएएनएस/HS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com