ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट श्रीगौरी सावंत पर बन रही फिल्म 'ताली' में मुख्य किरदार में सुष्मिता सेन

एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम के जरिए फिल्म का फर्स्ट लुक जारी किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, "ताली! (मैं ताली नहीं बजाऊंगी लेकिन दूसरों से ऐसा करवाऊंगी) हैशटैग-श्री गौरी सावंत के रूप में पहली बार देखें।
सुष्मिता सेन
सुष्मिता सेनIANS

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) अपनी आने वाली फिल्म 'ताली-बजाऊंगी नहीं, बजवाउंगी' में ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता श्रीगौरी सावंत (Shri Gauri Sawant) की भूमिका निभाने जा रही हैं। एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम के जरिए फिल्म का फर्स्ट लुक जारी किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, "ताली! (मैं ताली नहीं बजाऊंगी लेकिन दूसरों से ऐसा करवाऊंगी) हैशटैग-श्रीगौरीसावंत के रूप में पहली बार देखें। इस खूबसूरत व्यक्ति को चित्रित करने और उसकी कहानी को दुनिया के सामने लाने से ज्यादा गर्व और किसी चीज के लिए नहीं है! जीवन के लिए हर किसी के अधिकार के साथ इसे सम्मान के साथ जीने के लिए! मैं आप लोगों से प्यार करती हूं।"

सुष्मिता सेन
जल्द ही बायोपिक के मुख्य किरदार में नज़र आएंगी Sushmita Sen

फिल्म के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, "(यह) संघर्ष, लचीलापन और अदम्य शक्ति की कहानी है, यह आपके लिए श्रीगौरी सावंत है। चुनौतियों से भरी इस यात्रा को लाने के लिए मुझे इससे ज्यादा गर्व कुछ भी नहीं है।"

अभिनेत्री ने इस परियोजना को अपने लिए 'विशेष' कहा, "यह कई कारणों से विशेष है। यह बस अभी शुरूआत है, और जानने के लिए बने रहें।"

सुष्मिता सेन अपनी बेटियों के साथ
सुष्मिता सेन अपनी बेटियों के साथWikimedia

गणेश के रूप में जन्मी और पुणे में पली-बढ़ी, श्रीगौरी सावंत मुंबई की एक ट्रांसजेंडर कार्यकर्ता हैं। वह राष्ट्रीय कानूनी सेवा प्राधिकरण (एनएएलएसए) की याचिकाकर्ताओं में से एक थीं, जिसे 2013 में दायर किया गया था, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने 2014 में अंतिम फैसले के साथ ट्रांसजेंडर को तीसरे लिंग के रूप में मान्यता दी थी।

बायोपिक अर्जुन सिंह बरन (Arjun Singh Baran) और कार्तिक डी. निशानदार (Kartk D Nishandar) द्वारा बनाई गई है, जो राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक रवि जाधव द्वारा निर्देशित है, और अर्जुन सिंह बरन, कार्तिक डी निशंदर और एफीफा नाडियाडवाला द्वारा निर्मित है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com