इस वेडिंग सीजन आप दिखेंगे सबसे आकर्षक, मीरा राजपूत कपूर के कुछ टिप्स

मीरा राजपूत कपूर (Meera Rajput Kapoor) ने हमारे साथ शादी में तैयार होने से लेकर चेहरे की आंतरिक चमक को पाने के लिए कई सारे टिप्स साझा किए हैं।
मीरा राजपूत कपूर
मीरा राजपूत कपूरIANS

हम सभी दिवाली के बाद आने वाले शादियों के सीजन (Wedding Season) के लिए तैयार हैं। हम में से अधिकांश अपने प्रियजनों के साथ रस्मों और समारोहों का पूरी तरह से आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं, साथ ही साथ खुद को सर्वश्रेष्ठ और सुंदर दिखाने के तरीके भी खोज रहे हैं क्योंकि यह शादी का मौसम पिछले दो वर्षों तक अपने घरों में सीमित रहने और शादियों में शामिल ना होने के बाद आया है।

मीरा राजपूत कपूर (Meera Rajput Kapoor) ने हमारे साथ शादी में तैयार होने से लेकर चेहरे की आंतरिक चमक को पाने के लिए कई सारे टिप्स साझा किए हैं।

प्रतिदिन योग (Yoga) का अभ्यास-

यह तो हम सभी जानते है कि योग शरीर की ताकत, लचीलेपन और संतुलन को कैसे लाभ पहुंचाता है। यह आपके शरीर को आरामदायक महसूस कराने और रात में अच्छी नींद लेने में भी मदद करता है, जिससे चेहरे की आंतरिक चमक में मदद मिलती है। इसलिए, कोई फर्क नहीं पड़ता कि मीरा कहाँ है, वह सुनिश्चित करती है कि वह 45 मिनट योग करना ना भूलें।

मीरा राजपूत कपूर
आध्यात्मिक रूप से शक्तिशाली महसूस कराता है 'देव देवा' गीता : Ranbir Kapoor

सचेत भोजन (Food) -

दिल्ली (Delhi) की रहने वाली मीरा खाने की शौकीन हैं लेकिन वह अपने खान-पान का भी ध्यान रखती हैं। वह एक शाकाहारी है और सुनिश्चित करती है कि वह संतुलित आहार लें साथ ही मौसमी फल और सब्जियां लेती है जो उनकी बॉडी शेप (Body Shape) मेंटेन रखते हुए पोषक तत्वों और मैक्रोज का सही अनुपात देते हैं।

बालों की खुराक-

मुंबई के मौसम में लगातार बदलाव से बालों का झड़ने और बाल रूखे होने की समस्या हो सकती हैं। इसे ठीक करने के लिए, मीरा की स्वास्थ्य व्यवस्था में सबसे नया तरीका अपनाया है, मेल्ट्स हेल्दी हेयर एंड हेयर फॉल कंट्रोल बाय वेलबीइंग न्यूट्रिशन (Melts Healthy Hair and Hair Fall Control By Wellbeing Nutrition)

 योग (Yoga) का अभ्यास
योग (Yoga) का अभ्यासWikimedia

शीत चिकित्सा-

चेहरे पर बर्फ मलना, जिसे आमतौर पर कोल्ड थेरेपी (Cold Therapy) कहा जाता है। यह चेहरे में रक्त संचार को बढ़ाता है जिससे चेहरा चमकदार बनता है। यदि यह समय-समय पर किया जाए, तो यह शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालकर मुंहासों (Pimple) को रोकता है, सूजी हुई आंखों को कम करता है, आंखों के नीचे के काले घेरे (Dark circle) को समाप्त करता है, त्वचा को एक्सफोलिएट करता है और बढ़ती उम्र को कम दिखाने में मदद करता है। फेस्टिव सीजन से पहले ऐसा करने से उस खास दिन पर आपकी त्वचा की चमक जरूर बढ़ेगी।

हाइड्रेशन (Hydration) -

हमारे शरीर में 75 प्रतिशत से अधिक पानी होता है जो चमकती त्वचा और स्वस्थ शरीर पाने के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्व है। दिन भर में ढेर सारा पानी पीने से वह न केवल हाइड्रेटेड रहती है बल्कि उनके शरीर में डिटॉक्सिफिकेशन की प्राकृतिक प्रक्रिया को भी बढ़ावा मिलता है, यह विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है और उनकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखता है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com