Never miss a story

Get subscribed to our newsletter


×
देश

क्या शिवसैनिकों में कानून का डर ख़त्म हो गया है?

मदन शर्मा ने अपनी सोसायटी के सदस्यों को व्हाट्सएप ग्रुप पर एक ऐसा कार्टून साझा किया, जिसमे उद्धव ठाकरे, सोनिया गाँधी और शरद पवार के समाने हाथ जोड़े खड़े हैं।

मदन शर्मा, पीड़ित (Twitter)

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर एक कार्टून बनाने को लेकर सेवानिवृत्त नौसैनिक पर हमला करने के मामले में शिवसेना के दो कार्यकताआओं को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी।

पीड़ित मदन शर्मा (65) कांदिवली के निवासी है, जिन्होंने कथित तौर पर अपनी सोसायटी के सदस्यों को व्हाट्सएप ग्रुप पर एक ऐसा कार्टून साझा किया था, जिसमें ठाकरे को कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की तस्वीरों के सामने हाथ जोड़े दिखाया गया। उनकी बेटी शीला शर्मा ने कहा, हालांकि, सोसायटी में किसी ने भी प्रतिक्रिया नहीं दी और किसी ने कार्टून को कदम को भेज दिया।


यह भी पढ़ें: कंगना और महाराष्ट्र सरकार की जंग में ध्वस्त हुआ कंगना का ऑफिस

समता नगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, यह कार्टून शाखा प्रमुख कमलेश कदम को आपत्तिजनक लगी और उनके साथ कई शिवसैनिकों ने शुक्रवार को कांदिवली पूर्व में शर्मा पर धावा बोल दिया। समूह में आए करीब 8-10 लोग, जो कथित तौर पर शिवसैनिक थे, उन्होंने शर्मा पर सोसायटी के परिसर में हमला किया।

मदन शर्मा को शिवसैनिकों के हमले में गहरी चोटें आई हैं। (Twitter)

भारतीय जनता पार्टी के विधायक अतुल भटखल्कर द्वारा पोस्ट किए गए सोसायटी के एक सीसीटीवी क्लिप में हमलावरों को शर्मा का पीछा करते हुए दिखाया गया है। हमलावर शर्मा के शर्ट की कॉलर पकड़ कर उन्हें खींचते हुए ले जा रहे हैं और उन्हें पीट रहे हैं, वहीं सोसायटी के सुरक्षाकर्मी उन्हें रोकने की कोई कोशिश नहीं कर रहे हैं।

शर्मा को हालांकि गंभीर चोटें नहीं आई, लेकिन उनकी आंखों में चोट आने के कारण वह लाल और सूज गई हैं। हमले के बाद वह जल्द ही घर पहुंचने में कामयाब रहे और फिर शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस स्टेशन गए। इस घटना को लेकर कई भाजपा नेताओं ने सरकार की निंदा की।

यह भी पढ़ें: सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का 80 साल की उम्र में निधन

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (उत्तर) दिलीप सावंत ने कहा कि कदम के अलावा, अन्य ज्ञात और अज्ञात हमलावरों पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किए गए हैं।(आईएएनएस)

Popular

विपक्ष के 12 सांसदों को राज्यसभा से निलंबित।(Wikimedia Commons)

संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन विपक्ष के 12 सांसदों को राज्यसभा(Rajya Sabha) से निलंबित(Suspended) किया गया है। अब ये 12 सांसद संपूर्ण सत्र के दौरान सदन नहीं आ पाएंगे। निलंबित सांसद कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, भाकपा, माकपा और शिवसेना से हैं। अब आप लोग सोच रहे होंगे संसद का आज पहला दिन और इन सांसदो को पहले दिन ही क्यों निष्कासित कर दिया गया?

इस मामले की शुरुआत शीतकालीन सत्र से नहीं बल्कि मानसून सत्र से होती है। दरअसल, राज्यसभा(Rajya Sabha) ने 11 अगस्त को संसद के मानसून सत्र के दौरान सदन में हंगामा करने वाले 12 सांसदों को सोमवार को संसद के पूरे शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित कर दिया। ये वही सांसद हैं, जिन्होंने पिछले सत्र में किसान आंदोलन(Farmer Protest) अन्य कई मुद्दों को लेकर संसद के उच्च सदन(Rajya Sabha) में खूब हंगामा किया था। इन सांसदों पर कार्रवाई की मांग की गई थी जिस पर राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू को फैसला लेना था।

Keep Reading Show less

मस्क ने कर्मचारियों से टेस्ला वाहनों की डिलीवरी की लागत में कटौती करने को कहा। [Wikimedia Commons]

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वे चल रहे त्योहारी तिमाही में वाहनों की डिलीवरी में जल्दबाजी न करें, लेकिन लागत को कम करने पर ध्यान दें, क्योंकि वह नहीं चाहते हैं कि कंपनी 'शीघ्र शुल्क, ओवरटाइम और अस्थायी ठेकेदारों पर भारी खर्च करे ताकि कार चौथी तिमाही में पहुंचें।' टेस्ला आम तौर पर प्रत्येक तिमाही के अंत में ग्राहकों को कारों की डिलीवरी में तेजी लाई है।

सीएनबीसी द्वारा देखे गए कर्मचारियों के लिए एक ज्ञापन में, टेस्ला के सीईओ (Elon Musk) ने कहा कि ऐतिहासिक रूप से जो हुआ है वह यह है कि 'हम डिलीवरी को अधिकतम करने के लिए तिमाही के अंत में पागलों की तरह दौड़ते हैं, लेकिन फिर डिलीवरी अगली तिमाही के पहले कुछ हफ्तों में बड़े पैमाने पर गिर जाती है।'

Keep Reading Show less

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) [Wikimedia Commons]

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने लोकप्रिय स्पेनिश सीरीज 'मनी हाइस्ट' के लिए अपने प्यार को कबूल कर लिया है और सर्जियो माक्र्विना द्वारा निभाए गए अपने पसंदीदा चरित्र 'प्रोफेसर' को ट्रिब्यूट दिया है। एक मजेदार टेक में, स्टार ने प्रसिद्ध 'प्रोफेसर' चरित्र को ट्रिब्यूट दी, हैशटैग इंडियाबेलाचाओ फैन प्रतियोगिता की शुरूआत करते हुए प्रशंसकों को श्रृंखला के लिए अपने प्यार को दिखाने और साझा करने की अनुमति दी। आयुष्मान पियानो पर क्लासिक 'बेला चाओ' का अपना गायन भी गाते हुए दिखाई देते हैं।

Keep reading... Show less