Never miss a story

Get subscribed to our newsletter


×
टेक्नोलॉजी

फेसबुक लाया भारत में यूजर्स के लिए नए पेज फीचर।

फेसबुक पर पर्सनल प्रोफाइल और पब्लिक पेज के बीच स्विच करना हुआ और आसान।

फेसबुक लाया नए पेज फीचर्स। (Pixabay)

फेसबुक ने शुक्रवार को भारत में एक नया पेज डिजाइन शुरू किया है। इस बदलाव का मुख्य उद्देश्य सार्वजनिक हस्तियों और रचनाकारों के लिए एक समुदाय बनाना और अपने व्यावसायिक उद्देश्यों को प्राप्त करना है।

नए पेज डिजाइन में एक नया लेआउट शामिल है जिससे यूजर्स के लिए पर्सनल प्रोफाइल और पब्लिक पेज के बीच नेविगेट करना आसान हो जाता है। इससे बॉयोज, पोस्ट और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी देखना भी आसान हो जाएगा।

पहली बार पेज के लिए एक समर्पित समाचार फीड भी है जो खोज में मदद करेगा और बातचीत में शामिल होने के नए तरीके लाएगा।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, "इससे रुझानों का पालन करना, साथियों के साथ बातचीत करना और प्रशंसकों के साथ जुड़ना आसान हो जाएगा। समर्पित समाचार फीड अन्य सार्वजनिक हस्तियों, पेजों, समूहों और ट्रेंडिंग सामग्री जैसे नए कनेक्शन का भी सुझाव देगा, जो एक पेज या सार्वजनिक व्यक्ति की परवाह करता है।"

इसके अलावा, पेज की बातचीत अब व्यापक दर्शकों के लिए और अधिक दृश्यमान होगी और फॉलोवर्स की समाचार फीड में अधिक बार दिखाई देगी।



 page features , facebook , new features अपनने पसंदीदा पेज से जुड़ना हुआ और आसान।(Pixabay)


नया डिजाइन लाइक को हटा देगा और फॉलोअर्स पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिससे लोगों को अपने पसंदीदा पेजों से जुड़ने में और आसानी हो जाएगी।

साथ ही पब्लिक फिगर्स की कमेंट्स को कमेंट्स सेक्शन के टॉप पर पहुंचा दिया जाएगा और लोग टिप्पणियों और अनुशंसाओं वाली पोस्ट से भी सीधे पेज का अनुसरण कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें : एप्पल वॉच सीरीज 6 ऑक्सीमीटर फेफड़ों के रोगियों के लिए 'विश्वसनीय' : शोध

पेज के फॉलोवर्स अब अपने पसंदीदा पेज से अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। यह सार्वजनिक हस्तियों को उनके प्रशंसक आधार का बेहतर अनुमान लगाने और उनके साथ एक मजबूत बॉन्ड बनाने में भी मददगार साबित होगा।

अपडेट किए गए कार्य-आधारित व्यवस्थापक नियंत्रण अब पृष्ठ प्रबंधन को और आसान बना देंगे, जैसे व्यवस्थापक पहुंच को स्पष्ट रूप से असाइन करने और प्रबंधित करने के साथ ही विशेष कार्यों के आधार पर अनुमतियां आवंटित करने की क्षमता होगी।

इनसाइट, विज्ञापन, सामग्री और सामुदायिक गतिविधि और संदेशों जैसी सभी चीजों पर नजर रखने के लिए पेज व्यवस्थापकों को अब पूर्ण या अलग-अलग स्तरों की एक्सेस दी जा सकती है। यह खाते की सुरक्षा और अखंडता को और भी ज्यादा सुनिश्चित करेगा।

Input : IANS ; Edited by : MS

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Popular

कई वर्षों से टीम को सेवा दे रहे हैं श्रीधर(Wikimedia commons)

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच रामाकृष्णन श्रीधर जिनका टीम के साथ टी20 विश्व कप आखिरी दौरा है, उन्होंने राष्ट्रीय टीम की सेवा करने का मौका देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को धन्यवाद दिया। आपको बता दें श्रीधर का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है। फील्डिंग कोच ने इंस्टाग्राम के जरिए अपने विचार प्रकट किए।


Keep Reading Show less

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रौशन।(Wikimedia Commons)

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर कहे जाने वाले ऋतिक रोशन अपने बेहतरीन लुक्स के अलावा कमाल के नृत्य कौशल के लिए भी अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं।

सोशल मीडिया पर वे अक्सर अपने फैंस के लिए वीडियोज शेयर करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने वर्कआउट सेशन के दौरान के वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया जो देखते ही देखते वायरल हो गया।

Keep Reading Show less

निहंग सिख समाज को गुरु की फौज भी कहा जाता है।(NewsGram Hindi)

बीते कुछ दिनों से मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक आपने "निहंग सिख" शब्द को कई बार सुना होगा। आज हम आपको इन्हीं निहंग सिख का भूतकाल और वर्तमान बताएंगे।

निहंग शब्द का वास्तविक अर्थ क्या है, इसके पीछे भी काफी भेद है। कुछ इतिहासकार निहंग को एक फारसी शब्द मानते है जिसका अर्थ मगरमच्छ होता है। कहा जाता है, यह नाम मुगलों ने दिया था क्योंकि सिख लड़ाके युद्ध में मगरमच्छ की तरह युद्ध करते थे। मुगलों का मानना था कि जिस तरह पानी में मगरमच्छ को हराना मुश्किल है उसी प्रकार युद्ध में निहंगों को हराना आसान नहीं है। इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि निहंग, संस्कृत शब्द निशंक से लिया गया है जिसका अर्थ जिसे कोई शंका न हो, कोई डर न हो, मोह न हो। निहंग शब्द का इस्तेमाल श्री गुरु ग्रन्थ साहिब में भी हुआ है। यहां इस शब्द का अर्थ निडर और बेसब्र बताया गया है।

Keep reading... Show less