जाति के नाम पर ज़हर फैला रहे हैं परिवारवादी लोग- Narendra Modi

0
18
जाती के नाम पर ज़हर फैला रहे हैं परिवारवादी लोग- नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) का नाम लिए बगैर उस पर निशाना साधा और कहा कि ये परिवार के सदस्य अब जाति के नाम पर जहर फैला रहे हैं। ऐसे लोग कुर्सी के लिए अपने ही परिवार से लड़ते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बीजेपी(BJP) उम्मीदवारों के पक्ष में रैली करने हरदोई पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने सपा और बसपा समेत अन्य विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, ‘2014 से 2017 के बीच परिवार के इन सदस्यों ने यूपी में किसी भी काम में मेरा साथ नहीं दिया। अब ये लोग जाति के नाम पर जहर फैला रहे हैं। बता दें, मैं यूपी का एमपी हूं, मुझे यूपी में कोई काम करने की इजाजत नहीं थी। अगर आप ऐसे लोगों को दोबारा लाएंगे तो क्या आप मुझे काम करने देंगे? क्या आप हमें अपना भला करने देंगे, क्या हम आपको अपनी माताओं और बहनों की सेवा करने देंगे?

नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा की सरकार में 34 हजार शौचालय बने और योगी जी के आने के बाद पांच लाख शौचालय बने. कहां गया यह पैसा? इसके अलावा जब योगी जी की सरकार आई तो पूरे राज्य में गैस सिलेंडर दिए गए। अभियान चलाकर गरीबों के हर घर में बिजली पहुंचाई गई। नए बिजली कनेक्शन दिए गए। डकैती पूरी तरह से रोक दी गई है। ये बातें याद रखनी हैं।

उन्होंने कहा, “आपके गांव में कितने घंटे बिजली थी। मुझे हमेशा याद रहता है कि अगर यूपी में बिजली आती तो खबर बन जाती। किसी जमाने में बिजली गुल होना स्वाभाविक था। मेहमान की तरह बिजली आई। एक बार ट्रांसफार्मर जल गया तो कितने महीने लगेंगे और कितने बाबुओं को पकड़ना होगा। कितना प्रसाद देना पड़ा? ये घिनौने परिवार के सदस्य आपको बिजली नहीं बल्कि बिजली का झटका देने को तैयार हैं। जिनके अँधेरे काम अँधेरे में चलते रहते थे और अँधेरे का झटका देने को तैयार रहते थे।

narendra modi, uttar pradesh elections 2022

हरदोई की रैली में प्रधानमंत्री ने सपा-बसपा पर जमकर निशाना साधा (Wikimedia Commons)

उन्होंने कहा, ’10 मार्च को जनता उन लोगों को जवाब देगी जिन्होंने यूपी में त्योहार मनाना बंद कर दिया। त्योहार से पहले कर्फ्यू लगा दिया गया था, ताकि यहां के लोग अपने त्योहार न मना सकें। योगी सरकार ने लोगों को उनका हक दिया है.

मोदी ने कहा, ‘आपको याद है, पांच साल पहले यूपी में माफिया वादियों ने जो कर दिया था, व्यापारी कारोबार करने से डरते थे। रहजानी, छीना-झपटी, लूटपाट आम बात हो गई थी। घर वापस आ जाओ, हरदोई के लोगों ने वो दिन देखे हैं। कैसे लोगों ने कट्टा और सट्टा के लोगों को स्वतंत्र इच्छा दी थी। हमारी माताएँ चिंतित थीं कि बेटे-बेटियाँ घर छोड़कर चले गए हैं और वे शाम को सकुशल घर लौट जाएँ। कहीं कोई दुर्घटना न हो जाए। अपराधियों को पूरी सुरक्षा थी।”


Islam और Mohammad पर Wasim Rizvi उर्फ Jitrendra Narayan Tyagi के विवादित बयान जानिए | Newsgram

youtu.be

प्रधानमंत्री ने सपा और बसपा सरकारों पर परोक्ष प्रहार करते हुए कहा, “डबल इंजन वाली सरकार ने उनके झांसे का शटर गिरा दिया है। स्वामित्व योजना के तहत भूमि की माप की जा रही है और भूमि के मालिक को स्वामित्व का अधिकार दिया जा रहा है। यानी आधिपत्य और कब्जे का खेल खत्म हो गया है।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक में शुरू होगी ‘गंगा आरती की तर्ज पर ‘तुंगा आरती’- Basavaraj Bommai

यूपी में हमारी सरकार ने 23 लाख से ज्यादा प्रॉपर्टी कार्ड बांटे हैं और यह काम जारी रहेगा. योगी सरकार आने के बाद इस काम में तेजी आएगी. तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले परिवार कभी भी गरीबों का भला नहीं कर सकते।

Input-IANS; Edited By-Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here