रेलवे का यात्रियों को लोहड़ी का तोहफ़ा, चलेगी स्पेशल ट्रेन

भारतीय रेलवे हर साल मकर संक्रांति और लोहड़ी के मौके पर स्टेशनों पर भारी भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाता है।
श्रद्धालुओं की भीड़ कम करने के लिए ये स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी।  ( Wiki Media Commons)

श्रद्धालुओं की भीड़ कम करने के लिए ये स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी।  ( Wiki Media Commons)

लोहड़ी का तोहफ़ा

लोहड़ी-मकर संक्रांति के त्योहार पर बुधवार से रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाएगा। माघ मेले और गंगा स्नान के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ कम करने के लिए ये स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। भारतीय रेलवे हर साल मकर संक्रांति और लोहड़ी के मौके पर स्टेशनों पर भारी भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाता है। इस बार भी भारतीय रेलवे के ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद और पूर्वी उत्तरप्रदेश में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने व सहूलियत दे रहे हैं।

<div class="paragraphs"><p>श्रद्धालुओं की भीड़ कम करने के लिए ये स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी।&nbsp; (&nbsp;Wiki Media Commons)</p></div>
दिल्ली में Road Name Change की मांग करते हुए भाजपा ने लिखा पत्र

ईस्ट कोस्ट रेलवे ने बुधवार से यानी 11 जनवरी से विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद संक्रांति स्पेशल ट्रेन की शुरूआत की है। ये 13 जनवरी और 16 जनवरी को विशाखापत्तनम से शाम 7.50 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 07:10 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी। वापसी की दिशा में सिकंदराबाद विशाखापट्टनम संक्रांति स्पेशल ट्रेन 12, 14 और 17 जनवरी को सिकंदराबाद से शाम 7.40 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 08:20 बजे विशाखापत्तनम पहुंचेगी। यह ट्रेन विशाखापत्तनम और सिकंदराबाद स्टेशनों के बीच दुव्वाडा, अन्नावरम, तुनी, सामलकोट, राजमुंदरी, एलुरु, रायनपडु, खम्मम, वारंगल, काजीपेट और जगन में रुकेगी। साथ ही मुंबई से प्रयागराज के लिए भी दो स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

<div class="paragraphs"><p>वाराणसी से स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। (&nbsp;Wiki Media Commons)</p></div>

वाराणसी से स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। ( Wiki Media Commons)

लोहडी का त्योहार

पूर्वोत्तर रेलवे के मुताबिक माघ मेले के मद्देनजर गोरखपुर-प्रयागराज रामबाग-गोरखपुर एवं भटनी-प्रयागराज रामबाग-भटनी के बीच एक-एक जोड़ी अनारक्षित मेला स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। ये 20 जनवरी को गोरखपुर से शाम 4:00 बजे प्रस्थान कर प्रयागराज रामबाग देर रात 02:00 बजे पहुंचेगी। वहीं वापसी में 21 जनवरी को प्रयागराज रामबाग से रात 8:00 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन गोरखपुर सुबह 05:10 बजे पहुंचेगी।

वहीं बनारस-प्रयागराज रामबाग मेला स्पेशल गाड़ी 6, 15, 21 एवं 26 जनवरी और 5 व 18 फरवरी को बनारस से 14: 50 पर प्रस्थान कर सराय जगदीश होते हुए प्रयागराज रामबाग शाम 6 बजे पहुंचेगी।

पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने कहा प्रयागराज में माघ मेला में आने जाने वालों के लिए वाराणसी से स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। इसमें यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को सरकार की तरफ से जारी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

IANS / AD

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com