Saturday, September 26, 2020
Home मनोरंजन सुशांत की जिंदगी, विकास दुबे की मौत में जागी फिल्म निर्माताओं की...

सुशांत की जिंदगी, विकास दुबे की मौत में जागी फिल्म निर्माताओं की रूचि

जाने-माने फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने साझा किया है कि वह भी गैंगस्टर के जीवन पर एक वेब श्रृंखला का निर्देशन करेंगे। वहीं सुशांत पर बन रही फिल्म के सह-निर्माता सुरजीत सिंह राठौर हैं।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच अभी भी जारी है और उसमें रोजाना नए-नए घटनाक्रम सामने आ रहे हैं। इस बीच कई फिल्म निमार्ताओं ने उन पर आधारित फिल्में बनाने की घोषणा की है। वैसे असल जिंदगी में हुई मौतों पर फिल्में बनना कोई नई बात नहीं है। इसमें ‘तलवार’, ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘नो वन किल्ड जेसिका’ और ‘मैं और चार्ल्स’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं।

इस साल बॉलीवुड स्टार सुशांत और उनकी रहस्यमयी मौत ने कई फिल्म निर्माताओं की इस ओर रुचि जगाई है। इसके अलावा मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे का जीवन भी फिल्म के लिए बढ़िया कहानी हो सकता है।

यह भी पढ़ें: सुशांत की याद में बहन ने शुरू की ‘हैशटैगफीडफूडएसएसआर’ पहल

इंडियन मोशन पिक्च र प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) के अधिकारियों के अनुसार, इन दोनों घटनाओं पर फिल्म बनाने के लिए कई टाइटल्स रजिस्टर्ड हुए हैं।

सुशांत को लेकर फिल्मों के जो नाम आईएमपीपीए के पास मंजूरी के लिए आए हैं, उनमें ‘सुशांत सिंह राजपूत बायोग्राफी’, ‘सुशांत’, ‘राजपूत: द ट्रुथ विन्स’ और ‘द अनसॉल्व्ड मिस्ट्री’ हैं। इनके अलावा और भी फिल्में हैं जिनकी घोषणा कुछ दिन पहले हुई है, जो कि ‘न्याय: द जस्टिस’, ‘शशांक’ और ‘आत्महत्या या हत्या’ हैं।

वहीं विकास दुबे मामले में आईएमपीपीए के पास आए टाइटल्स में ‘कानपुर का विकास दुबे’, ‘मारा गया विकास दुबे’, ‘मैं हूं विकास दुबे कानपुरवाला’, ‘मोस्ट वांटेड विकास दुबे’, ‘विकास दुबे’, और ‘बाहुबली विकास दुबे’ शामिल हैं।

Film on Vikas Dubey
गैंगस्टर विकास दुबे पर फिल्म बनाने की लगी होड़। (Twitter)

ट्रेड एनॉजिस्ट राजेश थडानी ने आईएएनएस को बताया, “वास्तविक जीवन की कहानियां सामयिक हैं, सभी की इनमें खासी रुचि है। इसीलिए लोग ऐसी वास्तविक घटनाओं पर फिल्में बनाने की कोशिश करते हैं। नई कहानियों की कमी होने के कारण लोग वास्तविक जीचन की घटनाओं पर पैसा लगाते हैं।”

बता दें कि ‘प्रकाश दुबे कानपुर वाला’ नाम से एक वेब सीरीज भी पाइपलाइन में है। जाने-माने फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने साझा किया है कि वह भी गैंगस्टर के जीवन पर एक वेब श्रृंखला का निर्देशन करेंगे।

वहीं सुशांत पर ‘शशांक’ नाम से फिल्म के सह-निर्माता करणी सेना के सदस्य सुरजीत सिंह राठौर हैं।

सुशांत की बायोपिक पर काम कर रहे निर्देशक निखिल आनंद ने कहा, “हमारे प्रिय सुशांत की हत्या की जांच प्रशंसकों की लगातार लड़ाई के कारण हर रोज एक नया मोड़ ले रही है। उनकी बायोपिक बनाने का मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट पूरी तरह से उनके जीवन और उपलब्धियों पर आधारित है।”

यह भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना अभिनेता होने के साथ-साथ एडवोकेट का भी फ़र्ज़ निभाएंगे, जानिए कैसे?

वहीं ‘न्याय: द जस्टिस’ की पटकथा मामले में ट्विस्ट के साथ बदल रही है। फिल्म में लीड रोल निभा रहे जुबेर खान ने कहा, “रिया की चक्रवर्ती गिरफ्तारी के बाद स्क्रिप्ट में थोड़ा बदलाव हो सकता है। साथ ही पहले ड्रग एंगल दिखाने की योजना नहीं थी लेकिन अब इसे जोड़ेंगे। हम 16 सितंबर से शूट शुरू करने की योजना बना रहे हैं।”

हालांकि सुशांत के जीवन पर फिल्म बनाने को लेकर कोई बॉलीवुड दिग्गज सामने नहीं आए हैं। इस पर थडानी ने कहा, “यह मामला बहुत विवादास्पद है और उद्योग के खिलाफ है। इसीलिए वे लोग इससे दूर हैं।”(आईएएनएस)

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

6,023FansLike
0FollowersFollow
164FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

रियाज़ नाइकू को ‘शिक्षक’ बताने वाले मीडिया संस्थानो के ‘आतंकी सोच’ का पूरा सच

कौन है रियाज़ नायकू? कश्मीर के आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी कमांडर बुरहान वाणी 2016 में ...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

“कौन दिशा में लेके चला रे बटोहिया..” के सदाबहार गायक जसपाल सिंह की कहानी

“कौन दिशा में लेके चला रे बटोहिया” इस गाने को किसने नहीं सुना होगा। अगर आप 80’ के दशक से हैं...

हाल की टिप्पणी