Garuda Aerospace ने यूपी के 1000 गाँवों का किया हवाई सर्वेक्षण

0
84
गरुड़ एयरोस्पेस ने यूपी के 1000 गाँवों का किया हवाई सर्वेक्षण। (IANS)

चेन्नई स्थित गरुड़ एयरोस्पेस(Garuda Aerospace), ड्रोन-एस-ए-सर्विस (डीएएएस) हरियाणा के गुरुग्राम के मानेसर और तमिलनाडु के होसुर में 30 लाख डॉलर (22,29,37,500) की लागत से ड्रोन बनाने की फैक्ट्री लगा रहा है। गरुड़ एयरोस्पेस के संस्थापक और सीईओ अग्निश्वर जयप्रकाश ने समाचार एजेंसी को बताया, “हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वामित्व योजना के तहत लखनऊ स्थित सर्वे ऑफ इंडिया के लिए 1,000 से अधिक गांवों की मैपिंग पूरी की है।”

उनके अनुसार, समूह ने दुगार्पुर और बर्नपुर में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के संयंत्रों की डिजिटल मैपिंग पूरी कर ली है।

जयप्रकाश ने कहा, “हमारी अगले महीने 1,000 ड्रोन तैयार करने की योजना है। प्रत्येक असेंबली इकाई में प्रति दिन लगभग 50 ड्रोन बनाने की क्षमता होगी। अधिकांश ड्रोन कृषि उपयोग के लिए उपलब्ध होंगे और शेष औद्योगिक क्षेत्रों के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।”

जयप्रकाश के अनुसार, कंपनी को सर्वे ऑफ इंडिया, सेंट्रल वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन, वेदांत लिमिटेड, अदानी ग्रीन एनर्जी (यूपी) लिमिटेड, इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन और अन्य से उनकी सुविधाओं के एरियल मैपिंग/सर्वेक्षण के लिए ऑर्डर मिले थे।

यह भी पढ़ें- भारत में Night Curfew के पीछे कोई विज्ञान नहीं है- Soumya Swaminathan

कंपनी को देश भर में बड़े पैमाने पर भूमि के लिए कीटनाशक के छिड़काव के आदेश भी मिले है।

Input: IANS ; Edited By: Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here