आ सकता है गूगल का नया फोल्डेबल फोन जिसको कह सकते है “पिक्सल नोटपैड”

0
12
गूगल लॉन्च कर सकता है नया फोल्डेबल फोन जिसको कह सकते है "पिक्सल नोटपैड" (Pixabay)

सर्च ईंजन गूगल अपने पहले फ़ोल्डबल फ़ोन ‘पिक्सल फोल्ड’ को लॉन्च करने की योजना बना रही है। गूगल ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि इस फोल्डेबल फोन को पिक्सल नोटपैड कहा जा सकता है।
गिज्मोचाइना के रिपोर्ट के अनुसार, सिम सेटअप स्क्रीन के एनिमेशन में एक स्मार्टफोन दिखाया गया है जिसमें एक साधारण सिंगल-स्क्रीन डिजाइन नही बल्कि एक बड़ा फोल्डेबल डिस्प्ले है।

नाइन टू फाइव गूगल के अनुसार, यह डिवाइस गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 से कम कीमत की हो सकती है। इस फोल्डेबल डिवाइस की कीमत 1,799 डॉलर हो सकती है।

एंड्रॉइड डिवाइस में 12एल बीटा 2 में नए एनिमेशन की खोज की गई है जो कि यह दर्शाता है कि आने वाले फोन में सिम कैसे डाला जायगा। इन सब से यह पता चलता है कि सिम कार्ड नीचे की तरफ और वॉल्यूम रॉकर बटन नीचे दाईं ओर होंगी। इससे पता चलता है कि सिम कार्ड स्लॉट नीचे की तरफ है जबकि वॉल्यूम रॉकर कीज नीचे दाईं ओर हैं।

Google, smartphone, google phone, u0938u094du092eu093eu0930u094du091fu092bu094bu0928 u0917u0942u0917u0932

आ सकता है गूगल का नया फोल्डेबल फोन जिसको कह सकते है “पिक्सल नोटपैड” ( pixabay)

गूगल पिक्सल फोन हाल ही में ओप्पो द्वारा लॉन्च की गई ओप्पो फाइंड एन के समान हो सकता है। गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 की तुलना में यह फोन अलग हो सकता है। गूगल कंपनी ने 2022 में पिक्सल फोल्डेबल फोन को लॉन्च होने की उम्मीद की है लेकिन यह पहली बार नही है कि गूगल ने किसी फोल्डेबल फोन को लॉन्च करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें – Phishing के मामले में DHL, Microsoft और Whatsapp सर्वश्रेष्ठ ब्रांड- रिपोर्ट

इससे पहले भी गूगल ने पिक्सल 6 के लॉन्चिंग इवेंट के दौरान एक फोल्डेबल फोन को लॉन्च करने की घोषणा की थी, लेकिन ऐसा नही हुआ।
गूगल ने हाल ही में एंड्रॉइड 12 जो कि एक क्रोमओएसअनुकूलित फोल्डेबल टैबलेट है इस संस्करण के अंतर्गत एंड्रॉइड 12 एल लॉन्च करने की घोषणा की थी।
टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड 12एल के अलावा, गूगल ने इन उपकरणों को बेहतर समर्थन देने के लिए ओएस और प्ले फॉर डेवेलपर्स में नई सुविधाओं कीे भी घोषणा की।

Source: IANS; Edited by Abhay Sharma

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here