महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाने के सरकार के फैसले से कुछ लोगों को दर्द हो रहा है- मोदी

0
30
महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाने के सरकार के फैसले से कुछ लोगों को दर्द हो रहा है- मोदी। (Wikimedia Commons)

अपने प्रतिद्वंद्वियों पर कटाक्ष करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने मंगलवार को कहा कि महिलाएं शादी की उम्र 21 साल करने के सरकार के फैसले से खुश हैं, लेकिन इससे कुछ लोगों को दर्द हुआ है।

उन्होंने कहा, ‘हम महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाकर 21 साल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उन्हें पढ़ाई और प्रगति के लिए समय मिल सके। यह फैसला देश अपनी बेटियों के लिए ले रहा है। हर कोई देख रहा है कि इससे किसे दिक्कत हो रही है…इससे कुछ लोगों को दर्द हुआ है.’

प्रयागराज में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि गुंडे यूपी की सड़कों पर शासन करते थे और अब योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने उन्हें “उनका सही स्थान दिखाया है”।

अन्य खबरों में, पूर्व भाजपा विधायक राम इकबाल सिंह, जो उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की सरकार के आलोचक हैं, सोमवार को समाजवादी पार्टी(Samaajvadi Party) में शामिल हो गए। एक ट्वीट में, सपा ने बलिया के सांसद के शामिल होने को उसके “बढ़ते कारवां” का संकेत करार दिया।

इस बीच, जैसे-जैसे चुनाव प्रचार तेज होता जा रहा है, भाजपा अपने एक सहयोगी – निषाद पार्टी(Nishad Party) के प्रमुख संजय निषाद(Sanjay Nishad) को समायोजित करने के लिए अपने रास्ते से हट गई है।

यह भी पढ़ें- साइबर अपराधों में काफी कमी आई है- गृह मंत्रालय

इसका कारण उनकी उपयोगिता है क्योंकि भाजपा चुनावों के लिए जाति के वोटों को काटती है। पार्टी, मछुआरों और नाविकों के बीच अपने आधार के साथ, राज्य के 18 प्रतिशत मतदाता यानी 160 विधानसभा सीटों पर प्रभाव का दावा करती है।

Input-IANS; Edited By- Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here