दिल्ली से लखनऊ के बीच बनेगा ग्रीन हाईवे: नितिन गडकरी

0
11
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी। (Nitin Gadkari, Twitter)

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने दिल्ली से लखनऊ के बीच नए ग्रीन एक्सप्रेस-वे (Green Expressway) बनाने का ऐलान किया है। गडकरी ने दावा किया है कि इस एक्सप्रेस-वे के बनने के बाद दिल्ली से लखनऊ तक की दूरी केवल साढ़े तीन घंटे में ही तय हो जाएगी।

गडकरी (Nitin Gadkari) ने बताया कि दिल्ली-लखनऊ ग्रीन हाईवे (Delhi-Lucknow Greeen Highway) के पहले चरण के तहत कानपुर से लखनऊ के बीच सड़क निर्माण के लिए अगले 10 दिनों में भूमि पूजन किया जाएगा। इस हाईवे के तैयार हो जाने के बाद कानपुर से लखनऊ पहुंचने में केवल 40 मिनट का समय लगेगा। साथ ही उन्होने बताया कि दिल्ली से गाजियाबाद के बीच का काम पूरा हो चुका है और कानपुर से गाजियाबाद के बीच ग्रीन हाईवे बनाने को लेकर अध्ययन जारी है।


मंत्री ने प्रदेश की जनता को भविष्य में भी कई सौगातें देने का भी ऐलान किया। उन्होने कहा कि अगले 5 वर्षों के अंदर उत्तर प्रदेश में भी अमेरिका और यूरोपीय स्टैंडर्ड की सड़कें बनने लगेंगी। साथ ही उन्होने यह भी वादा किया कि उनका मंत्रालय अगले 5 वर्षों में 5 लाख करोड़ रुपए के नए काम प्रदेश में करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें : योगी ने गावों, शहरों के इतिहास के संकलन का दिया आदेश

बता दें कि जल्द ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधान सभा चुनाव होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) समेत केंद्र सरकार के कई मंत्री लगातार उत्तर प्रदेश की जनता को लुभाने के लिए प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here