कराची में फिर हुई हिंदू मंदिर में तोड़फोड़

0
21
कराची में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार । (Wikimedia Commons)

कराची (Pakistan) में पुलिस ने नारायणपुरा के पुराने शहर के इलाके में एक हिंदू मंदिर (Hindu Temple) में कथित तौर पर मूर्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने इसकी जानकारी दी है। प्राथमिकी में कहा गया है कि वलीद मुहम्मद शबीर नाम के व्यक्ति ने मूर्तियों पर हमला किया।

क्षेत्र के निवासी मुकेश कुमार, जिन्होंने इसकी शिकायत की थी, ने कहा कि उनकी पत्नी ने संदिग्ध को मूर्तियों पर हथौड़े से हमला करते हुए देखा। रिपोर्ट में कहा गया है कि मंदिर के आसपास मौजूद इलाके के लोगों ने बदमाश को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, सरकार से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग को लेकर हिंदू निवासियों ने इलाके और थाने के बाहर धरना दिया। साथ ही उन्होंने हमलावरों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि वे घटना के बाद क्षेत्र में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं।


एक निवासी ने कहा, “घटना के बाद से हर कोई सदमे में है। हम मजदूर हैं और बहुत गरीब लोग हैं। हम किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और हमेशा प्रार्थना करते हैं कि लोग हमारे पूजा स्थलों का भी सम्मान करें।”

मामले के सामने आते ही पुलिस और रेंजर्स तुरंत मौके पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर दी।

सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने दक्षिण जिले की पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर दोषियों को गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं समाज में अशांति पैदा करती हैं। उन्होंने कहा कि हम ऐसे हमलों की निंदा करते हैं।

बता दें कि नारायणपुर पुराने शहर के इलाकों में हिंदू आबादी रहती है।

एक अन्य निवासी ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया, “इलाके में रहने वाले हमारे कुछ मुस्लिम दोस्तों ने भी इस हमले की निंदा की है।” उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने इस तरह का हमला पहले कभी नहीं देखा।

हमले के पीछे का मकसद स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और क्षेत्र के हिंदू निवासियों को आश्वासन दिया है कि उन्हें पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

सोशल मीडिया पर टूटी हुई मूर्तियों के वीडियो वायरल हो रहे थे।

यह भी पढ़ें : क्या है तबलीगी जमात जिसको ‘आतंक का दरवाजा’ बताकर सऊदी अरब ने किया बैन?

पाकिस्तान (Pakistan) के कई कार्यकर्ताओं और राजनेताओं ने भी हमले की निंदा की और सरकार से मंदिर हमले में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के एमएनए खील दास कोहिस्तानी ने कहा कि दो हमलावरों में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here