Never miss a story

Get subscribed to our newsletter


×
होम

इस प्रतियोगिता में भाग लेकर जीतें शानदार ईनाम।

आजादी के 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष पर Transparency: Pardarshita वेब सीरीज सभी युवा लेखकों और अपनी सोच को नई उड़ान देने वालों के लिए एक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है।

Canva

Transparency: Pardarshita वेब सीरीज सभी युवा लेखकों और अपनी सोच को नई उड़ान देने वालों के लिए एक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है।

डॉ. मुनीश रायजादा द्वारा निर्मित डॉक्यूमेंट्री वेब सीरीज Transparency: Pardarshita, एक नया अध्याय आपके समक्ष प्रस्तुत करती है। इस डॉक्यूमेंट्री वेब सीरीज में गत दशक भारत में भ्रष्टाचार के खिलाफ चले संघर्ष और राजनीतिक पार्टी को जनता द्वारा दिए गए चंदे की असल कहानी को विस्तारपूर्वक बताया गया है। इस वेब सीरीज के माध्यम से जनता और समाज को आइना दिखाने का प्रयास किया गया है।

सूचना

आजादी के 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष पर Transparency: Pardarshita वेब सीरीज सभी युवा लेखकों और अपनी सोच को नई उड़ान देने वालों के लिए एक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है। हम उन सभी भविष्य के विचारकों को आमंत्रित करते हैं जिनमें समाज में वास्तविक सुधार लाने कि प्रतिभा और ललक है।


इस प्रतियोगिता में सभी लेखकों को Transparency: Pardarshita वेब सीरीज के दो मुख्य गीत, "बोल रे दिल्ली बोल" और "कितना चंदा जेब में आया" में से किसी भी एक गीत पर 500 शब्दों में एक स्वतंत्र रचना प्रस्तुत करनी है।

इस प्रतियोगिता के विजेता को पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार वितरण विधि इस तरह है:-

  • प्रथम: Rs 4000
  • द्वितीय: Rs 3000
  • तृतीय: Rs 2000
  • सांत्वना पुरस्कार: Rs 500/500


उक्त बताए गए गीतों को सुनने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें:

Kailash Kher Song, Hindi Song | Bol Re Dilli Bol Song (बोल रे दिल्ली बोल)| Transparency: Pardarshita
और
Arvind Kejriwal Exposed By Udit Narayan | उदित नारायण केजरीवाल से, कितना चंदा जेब में आया?


इन गीतों के अंदर की कहानी जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।


सभी जानकारियों को ध्यान से पढ़ें।

1. शब्द: सीमा: 500 शब्द

2. आयु: 18+

3. स्वीकार्य भाषा: हिंदी

4. प्रविष्टियां : 20 October रात 12 बजे तक स्वीकार की जाएंगी।

5. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यहाँ रजिस्टर करें: Registration Link

6. अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें (केवल Whatsapp) : Jyoti Shukla: +91 8920044911 / Swati Mishra: +91 9958413263


ध्यानाकर्षण क्षेत्र

1. सभी भाग लेने वाले प्रतिभागियों को केवल ईमेल के माध्यम से सॉफ्ट कॉपी भेजना होगा।

2. यह प्रतियोगिता केवल हिन्दी भाषी लोगों के आयोजित की गई है।

3. किसी भी प्रकार की कविता या छंद को स्वीकार नहीं किया जाएगा। सभी प्रतिभागियों को न्यूनतम 500 शब्दों में निबंध लेखन अनिवार्य है।

4. ऐसे किसी भी आलेख को स्वीकार नहीं किया जाएगा जिस पर कॉपीराइट हो या वह कहीं से नकल की गई हो।

5. प्रतियोगिता की अवधि 20/ OCT/ 2021 के बाद कोई भी प्रतिलिपि स्वीकार नहीं किया जाएगा।

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Popular

मायावती (Wikimedia Commons)

5 राज्यों के चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनितिक दल चुनाव जीतने के लिए अपनी-अपनी रणनीति बना रहे हैं। सोमवार को नंबर बसपा(Bahujan Samaaj Party) अध्यक्ष मायावती का था जिन्होंने दलितों का मुद्दा उठाकर अपना पारम्परिक वोटबैंक साधने की कोशिश की।

देश के संविधान के निर्माता बाबासाहेब अंबेडकर(Bhimrao Ambedkar) की 65वीं पुण्यतिथि पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने दो अन्य राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी की योजनाओं को भी साझा किया।

Keep Reading Show less

अलर्ट पर अयोध्या। (Unsplash)

अयोध्या(ayodhya) में कोई विशेष खुफिया अलर्ट नहीं होने के बावजूद सुरक्षा बल हाई अलर्ट(Alert) पर हैं क्यों कि दिनांक 6 दिसंबर है। बता दें, 6 दिसंबर 1992 को कार सेवकों द्वारा बाबरी मस्जिद(Babri Masjid) को गिरा दिया गया , जिसने देश के राजनीतिक परिदृश्य को बदल दिया। तब से लेकर वर्तमान समय तक 6 दिसंबर पर संपूर्ण यूपी अलर्ट पर रहता है।

आला पुलिस अधिकारी का कहना है कि पुलिस(Police) कोई जोखिम नहीं उठा रही है और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सभी सावधानियां बरती जा रही हैं। आईएएनएस से बात करते हुए, एडीजी लखनऊ(ADG Lucknow) जोन, एस.एन. सबत(S.N.Sabat) ने कहा, "हमने अयोध्या में पर्याप्त सुरक्षा बलों को तैनात किया है और सभी सावधानी बरतने के अलावा कोई विशेष खुफिया अलर्ट नहीं है।"

Keep Reading Show less

चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्री आरटीपीसीआर टेस्ट के ज़्यादा दाम से परेशान दिखे। (Pixabay)

भारत सरकार की कंपनी, 'हिंडलैब्स'(Hindlabs) जो एक 'मिनी रत्न'(Mini Ratna) है, प्रति यात्री 3,400 रुपये चार्ज कर रही है और रिपोर्ट देने में लंबा समय ले रही है।

चेन्नई के एक ट्रैवल एजेंट और दुबई के लिए लगातार उड़ान भरने वाले सुरजीत शिवानंदन ने एक समाचार एजेंसी को बताया, "मेरे जैसे लोगों के लिए जो काम के उद्देश्य से दुबई की यात्रा करते हैं, यह इतना मुश्किल नहीं है और खर्च कर सकता है, लेकिन मैंने कई सामान्य मजदूरों को देखा है जो पैसे की व्यवस्था के लिए स्तंभ से पोस्ट तक चलने वाले वेतन के रूप में एक छोटा सा पैसा।"

Keep reading... Show less