Tuesday, May 11, 2021
Home दुनिया भारत के लोगों को राहत देने के लिए भारतीय-अमेरिकी संगठनों ने जुटाए...

भारत के लोगों को राहत देने के लिए भारतीय-अमेरिकी संगठनों ने जुटाए संसाधन

वर्तमान में कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत के लोगों को राहत देने के लिए कई भारतीय-अमेरिकी संगठनों ने संसाधन जुटाए हैं।

वर्तमान में कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत के लोगों को राहत देने के लिए कई भारतीय-अमेरिकी संगठनों ने संसाधन जुटाए हैं। इसकी जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट ने दी है। सोमवार को, वैश्विक भारतीय प्रवासी नेताओं के एक गैर-लाभकारी समुदाय इंडिया स्पोरा ने ‘चलो गिव फोर इंडिया’ अभियान शुरू करने की घोषणा की, जो अपने निजी दाता नेटवर्क के सदस्यों के माध्यम से लिए गए 10 लाख डॉलर के साथ शुरू हुआ। अमेरिकी बाजार की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।

सोमवार को एक ट्वीट में, समुदाय ने कहा, “भारत में कोविड में मदद का समर्थन करने के लिए धन्यवाद। हम गति को जारी रखने के लिए चलोगिव शुरू कर रहे हैं।”

“कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप दुनिया में कहां हैं, आप मदद कर सकते हैं और प्रभाव डाल सकते हैं।”

एक अन्य प्रमुख सामुदायिक संगठन, अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन (एआईएफ) ने सोमवार को घोषणा की कि उसने डिजिटल भुगतान नेता पेटीएम के साथ “भारत में ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए” साझेदारी की है।

एक ट्वीट में कहा, “एआईएफ ने भारत में ऑक्सीजन सांद्रता प्रदान करने के लिए पेटीएम के साथ हाथ मिलाया है। उनके योगदान को आगे बढ़ाने के लिए, पेटीएम ने एआईएफ को 20 लाख डॉलर तक मिलान करने के लिए प्रतिबद्ध किया है, कुल मिलाकर 40 लाख डॉलर के लिए ऑक्सीजन सांद्रता को खरीदने और वितरित करेंगे।”

एक मई को, फाउंडेशन ने घोषणा की थी कि उसे भारत में 2,000 पोर्टेबल बेड स्थापित करने के लिए मास्टरकार्ड से 80 लाख डॉलर का दान मिला है।

“सरकार और स्थानीय भागीदारों के साथ काम करने के लिए कार्यान्वयन भागीदार के रूप में एआईएफ, इन पोर्टेबल अस्पताल इकाइयों का निर्माण करने के लिए, जिनमें से प्रत्येक में 20-100 बेड शामिल हैं।”

Covid-19
वर्तमान में कोरोना महामारी की दूसरी लहर| (Pixabay)

इस बीच, “ह्यूस्टन स्थित सेवा इंटरनेशनल ने भारत में घातक पुनरुत्थान से लड़ने के लिए अपने धन वाले लक्ष्य को 10 मिलियन तक बढ़ा दिया है।”

सेवा इंटरनेशनल के ‘ह्यूस्टन चैप्टर’ के अध्यक्ष गीतेश देसाई ने एबीसी 13 न्यूज ह्यूस्टन को बताया कि 400 ऑक्सीजन-सांद्रक पहले ही भारत में भेज दिए गए हैं और 2,184 जल्द ही भेज दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :- भारत को महामारी की दूसरी लहर से उबारने के लिए दुनिया ने हाथ मिलाया

भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन सांद्रता को शिप करने के लिए ‘हेल्प इंडिया डेफिट कोविड अभियान शुरू करने वाली सेवा, देश भर में लगभग 10,000 परिवारों और 1,000 से अधिक अनाथालयों और वरिष्ठ नागरिक केंद्रों को भोजन और दवाइयां भी प्रदान कर रही है।

इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन (एपीपीआई) के अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन भी भारतीय अस्पतालों में 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की दौड़ लगा रहे हैं। (आईएएनएस-SM)

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

7,639FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

दिल्ली की कोशिश पूरे 40 ओवर शानदार खेल खेलने की : कैरी

 दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा है कि टीम के लिए यह समय है टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत करने का।...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

हाल की टिप्पणी