Monday, June 14, 2021
Home थोड़ा हट के अमेरिका में भारतीय मूल के परिवार ने 1 मिलियन डॉलर का लॉटरी...

अमेरिका में भारतीय मूल के परिवार ने 1 मिलियन डॉलर का लॉटरी टिकट लौटाया

न्यूयॉर्क, अमेरिका के एक शहर मैसाचुसेट्स (Massachusetts) में रहने वाली एक महिला ने अपना 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर का लॉटरी टिकट कूड़ेदान में फेंक दिया।

न्यूयॉर्क, अमेरिका (America) के एक शहर मैसाचुसेट्स (Massachusetts) में रहने वाली एक महिला ने अपना 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर का लॉटरी टिकट कूड़ेदान में फेंक दिया। आप लोग भी सोच रहे होंगे कि, किसी ने अपना 1 मिलियन डॉलर का लॉटरी टिकट आखिर क्यों फेंक दिया? हालांकि एक भारतीय मूल के परिवार ने उस लॉटरी टिकट को उस महिला को वापस कर दिया और अपनी ईमानदारी के लिए उन्होंने खूब प्रशंसा अर्जित की। कह सकते हैं, वह महिला भाग्यशाली थी, जिसे भाग्य ने दूसरा मौका दिया। 

महिला का नाम “ली रोज फिएगा” (Lea Rose Fiega) है जिन्होंने मार्च में साउथविक में भारतीय मूल के परिवार के स्वामित्व वाले लकी स्टॉप से एक डायमंड मिलियन ऑफ स्क्रेच टिकट खरीदा, जहां की वह एक नियमित ग्राहक थीं। 

फिएगा ने बताया कि, में लंच ब्रेक की जल्दी में थी, मैंने वह लॉटरी टिकट (Lottery Ticket) खरीदा और उसे जल्दी में थोड़ा सा खरोंचा, जिसे देख कर मुझे नहीं लगा कि मैं कुछ जीत सकती हूं, इसलिए मैंने उसे फेंक दिया। 

लेकिन उस टिकट को पूरी तरीके से स्क्रैच नहीं किया गया था और वह लगभग 10 दिनों तक स्टोर में पड़ा रहा। कुछ दिनों के बाद स्टोर के मालिक के बेटे अभी शाह ने कूड़ेदान में कुछ 30 अधूरे स्क्रैच किए हुए टिकट को देखा। जिसमें वह विजयी टिकट भी था। 

अभी शाह ने कहा कि, विजयी टिकट उनकी मां अरुणा शाह ने उनकी एक नियमित ग्राहक को बेचा था। उन्होंने कहा कि, जब उन्होंने विजयी टिकट पर लिखे नम्बर को पूरा खरोंचा तो उस टिकट के नीचे 1 मिलियन डॉलर था। अभी ने मजाक करते हुए कहा कि, उस दिन में एक रात के लिए करोड़पति बन गया था। 

Lottery Ticket
स्टोर के मालिक के बेटे अभी शाह ने कूड़ेदान में कुछ 30 अधूरे स्क्रैच किए हुए टिकट को देखा। जिसमें वह विजयी टिकट भी था। (Pixabay)

अभी ने बताया कि, शुरू-शुरू में तो उन्होंने टेस्ला कार खरीदने के बारे में सोचा था। लेकिन बाद में उन्होंने उस विजयी टिकट को वापस लौटाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि, एक तरफ मेरे पास 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर था, वहीं दूसरी ओर मैं कुछ अच्छा करना चाहता था। 

लकी स्पॉट के मालिक मौनिश शाह ने बताया कि, उस टिकट को वापस करने का फैसला आसान नहीं था, हमें दो रात तक नींद नहीं आई थी। क्योंकि हमारे लिए ग्राहक को ढूंढना भी मुश्किल नहीं था। 

यह भी पढ़ें :- आसमान में दिखने वाली हर चीज को एलियंस समझ लेना गलत।

हमने फिएगा को वहां ढूंढा, जहाँ वह काम करती थीं और अभी ने उनसे कहा कि, उनके माता – पिता उन्हें देखना चाहते हैं। फिएगा ने कहा कि, वह काम कर रही हैं, पर अभी ने कहा तुम्हें आना होगा। तो फिएगा वहां गई और जब उन्हें उस टिकट के बारे में बताया गया तो वह पूरी तरीके से आश्चरचकित हो गई थी। 

फिएगा ने बताया कि, वह (शाह परिवार) बहुत अच्छे लोग हैं। आप केवल उनसे बात करके बता सकते हैं कि, वह कितने अच्छे हैं। 

हालांकि परिवार अब देश भर से खूब बधाई पा रहा है। इस पर अभी शाह ने कहा कि, अगर मैंने वह मिलियन डॉलर टिकट रख लिया होता तो हम इतना प्रसिद्ध नहीं हो पाते। इसलिए मुझे खुशी है कि, मैंने उस 1 मिलियन डॉलर के टिकट को लौटा दिया। 

POST AUTHOR

जुड़े रहें

7,623FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

दिल्ली की कोशिश पूरे 40 ओवर शानदार खेल खेलने की : कैरी

 दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा है कि टीम के लिए यह समय है टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत करने का।...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

हाल की टिप्पणी