Never miss a story

Get subscribed to our newsletter


×
खेल

बल्लेबाजी को लेकर कुछ करना होगा : धोनी

तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का इंडियन प्रीमियर सीजन (आईपीएल) का 13वां संस्करण जितना बुरा जा रहा है उसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी।

CSK की पांचवीं हार, धोनी ने कहा बल्लेबाज़ी पर ध्यान देने की ज़रूरत। (CSK, Twitter)

तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स का इंडियन प्रीमियर सीजन (आईपीएल) का 13वां संस्करण जितना बुरा जा रहा है उसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। शनिवार को उसे इस सीजन की पांचवीं हार का सामना करना पड़ा और इस बुरे प्रदर्शन के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने बल्लेबाजों पर निशाना साधा। बेंगलोर ने चेन्नई को 170 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके सामने वो पूरे ओवर खेलने के बाद 132 रन ही बना सकी।

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में धोनी ने अपने गेंदबाजों को भी जिम्मेदार ठहराया लेकिन वो बल्लेबाजों से ज्यादा निराश दिखे।


धोनी ने कहा, “मुझे लगता है कि गेंदबाजी करते हुए आखिरी के चार ओवरों में हमने अच्छा नहीं किया। हमें अच्छे से खत्म करने की जरूरत थी। बल्लेबाजी हमारी चिंता का विषय है और इस मैच में भी यह साफ दिखी। हमें इसे लेकर कुछ करना होगा।”

यह भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों पर जमकर बरसे सहवाग

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हमें दूसरे तरीके से खेलना चाहिए था। बड़े शॉट्स लगाने थे चाहे हम आउट क्यों न हो जाएं। यह ऐसी चीज है जो हम आने वाले मैचों में कर सकते हैं। मुझे लगता है कि यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपने अभी तक टूर्नामेंट में किस तरह का प्रदर्शन किया है और हमारी बल्लेबाजी में छठे ओवर के बाद से कमी रही है।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि यहां हमने अच्छा नहीं किया है और हम किसी रणनीति के साथ नहीं उतरे हैं कि हमें छह से 14 ओवर के बीच मे गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों के सामने कैसे खेलना है।”

उन्होंने कहा, “हम या तो शुरुआत में या अंत में रन दे रहे हैं। टीम में काफी कमियां हैं।(आईएएनएस)

Popular

सीबीआई ने अपनी जांच में पाया है की महंत नरेंद्र गिरी मानसिक तनाव से गुज़र रहे थे। (Wikimedia Commons)

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के प्रयागराज में पिछले दिनों बाघम्बरी मठ(Baghambari Math) के महंत नरेंद्र गिरी(Narendra Giri) ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। तब से अब तक उनकी मौत एक रहस्य बनी हुई है। अब सीबीआई ने अपनी जांच में पाया है की महंत नरेंद्र गिरी मानसिक तनाव से गुज़र रहे थे।

मामले में गिरफ़्तार तीनों आरोपियों ने उन्हें बदनाम करने और अत्यधिक मानसिक और मनोवैज्ञानिक आघात पहुंचाने के लिए एकआपत्तिजनक ऑडियो प्रसारित किया था जिसके कारण उन्होंने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी।

Keep Reading Show less

पीएम मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली में संविधान दिवस कार्यक्रम को सम्बोधित किया। (Wikimedia Commons)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने शुक्रवार को संविधान दिवस के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा की जो पार्टियां अपना राजनितिक चरित्र खो चुकी हैं वे लोकतंत्र(Democracy) की रक्षा कैसे कर सकती हैं। शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हॉल में हुए संविधान दिवस(Constitution Day) के कार्यक्रम का 14 विपक्षी दलों ने बहिष्कार किया था।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा की हमारा देश एक परिवार आधारित दलों(Family Based Parties) के रूप में एक संकट की ओर बढ़ रहा है। जो संविधान के प्रति समर्पित लोगों के लिए और लोकतंत्र में विश्वास रखने वालों के लिए चिंता का विषय है।"

Keep Reading Show less

अश्वगंधा के पत्तों पर जांच करेगा आयुष मंत्रालय(Twitter)

अपको याद होगा आयुष मंत्रालय(ayush ministry) ने पहले एएसयू(AASU) दवा निमार्ताओं को अश्वगंधा (विथानिया सोम्निफेरा) के पत्तों के उपयोग से परहेज करने का निर्देश दिया था और कहा था कि कच्ची दवा या अश्वगंधा(ashwagandha) के अर्क की प्रभावकारिता का समर्थन करने के लिए कोई पर्याप्त सबूत और साहित्य उपलब्ध नहीं है। लेकिन अब फिर से आयुष मंत्रालय ने आयुर्वेद, सिद्ध और यूनानी (एएसयू) दवाओं में अश्वगंधा-विथानिया सोम्निफेरा-पत्तियों के उपयोग से संबंधित मामले की फिर से जांच कराने का फैसला किया है।

मंत्रालय(ayush ministry) ने सभी एएसयू ड्रग मैन्युफैक्चर्स एसोसिएशनों को एक एडवाइजरी भी जारी की, जिसमें क्रूड ड्रग/एक्सट्रैक्ट्स, सेलर्स, एएसयू ड्रग मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों, एएसयू ड्रग एक्सपोर्टर्स के निमार्ताओं से विथानिया सोम्निफेरा के पत्तों का इस्तेमाल क्रूड या एक्सट्रैक्ट या चिकित्सीय उद्देश्यों के लिए किसी अन्य रूप में नहीं करने की मांग की गई।

Keep reading... Show less