America ने Russia पर लगाए नए प्रतिबंध

व्हाइट हाउस ने कहा कि नए प्रतिबंध चोरी पर नकेल कसने और प्रवर्तन बढ़ाने और पुतिन के साथ-साथ उनके समर्थकों पर दबाव बढ़ाने के लिए लगाए गए थे।
America ने Russia पर लगाए नए प्रतिबंध
राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) सहित Russia के कुलीनों पर America के नए प्रतिबंध VOA

America ने गुरुवार को कहा कि वह राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) सहित रूस (Russia) के कुलीनों द्वारा इस्तेमाल किए गए प्रतिबंधित चोरी के उपायों को बंद करने की कोशिश कर रही थी, जिसमें पैसे छिपाने और स्थानांतरित करने और गुमनाम रूप से दुनिया भर में लक्जरी संपत्ति का उपयोग करने के प्रयास शामिल हैं।

लक्ष्यों में एक नौका दलाल, विमान, रूसी अधिकारी और पुतिन के अन्य करीबी शामिल हैं।

लक्षित नौकाओं में रूस-ध्वजांकित ग्रेसफुल और केमैन द्वीप-ध्वजांकित ओलंपिया, साथ ही दो अन्य नौकाएं, शेलेस्ट और नेगा, दोनों रूसी कंपनियों के स्वामित्व में हैं।

व्हाइट हाउस ने कहा कि नए प्रतिबंध चोरी पर नकेल कसने और प्रवर्तन बढ़ाने और पुतिन के साथ-साथ उनके समर्थकों पर दबाव बढ़ाने के लिए लगाए गए थे।

प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए एक बयान में, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा, "राष्ट्रपति पुतिन और रूसी आक्रमण को सक्षम करने वालों के लिए जवाबदेही को बढ़ावा देते हुए संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन के लोगों का समर्थन करना जारी रखेगा।"

अमेरिकी सरकार ने कहा कि पुतिन ने पिछले साल की तरह ही अब स्वीकृत नौकाओं पर "कई यात्राएं" की हैं।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) सहित Russia के कुलीनों पर America के नए प्रतिबंध
NATO को उम्मीद, रूस से युद्ध में जीत जाएगा यूक्रेन

आतंकवाद और वित्तीय खुफिया के लिए ट्रेजरी के अंडर सेक्रेटरी, ब्रायन नेल्सन ने कहा, "राष्ट्रपति पुतिन और रूस (Russia) के अभिजात वर्ग, अपने धन और विलासिता की संपत्ति को छिपाने, स्थानांतरित करने और बनाए रखने के लिए जटिल समर्थन नेटवर्क पर भरोसा करते हैं।"

उन्होंने कहा, "आज की कार्रवाई दर्शाती है कि ट्रेजरी इन गलत हितों को बचाने और बनाए रखने के लिए जिम्मेदार लोगों का पीछा कर सकता है और करेगा।" "हम अपने प्रतिबंधों को लागू करना और भ्रष्ट प्रणालियों का पर्दाफाश करना जारी रखेंगे, जिसके द्वारा राष्ट्रपति पुतिन और उनके अभिजात वर्ग खुद को समृद्ध करते हैं। "

(वीओए/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com