पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दिए संकेत, 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेंगे

ट्रम्प अगले सप्ताह के चुनावों में रिपब्लिकन उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे, जो 2024 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले राजनीतिक परिदृश्य स्थापित करेगा।
डोनाल्ड ट्रम्प
डोनाल्ड ट्रम्पWikimedia

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने फिर से संकेत दिया है कि वह 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेंगे। बीबीसी (BBC) की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने गुरुवार को आयोवा के सिओक्स सिटी में 8 नवंबर को होने वाले मध्यावधि चुनाव के लिए एक रिपब्लिकन अभियान रैली को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

"मैं दो बार दौड़ा, मैं दो बार जीता, और मैंने पहली बार की तुलना में दूसरी बार बहुत बेहतर किया, 2020 में मुझे 2016 की तुलना में लाखों अधिक वोट मिले। और इसी तरह, हमारे देश के इतिहास में किसी भी मौजूदा राष्ट्रपति से अधिक वोट प्राप्त किया। और अब हमारे देश को सफल, सुरक्षित और गौरवशाली बनाने के लिए मैं फिर से लड़ूंगा। बहुत जल्द .. तैयार हो जाओ।"

गुरुवार की रैली पांच दिनों में चार में से पहली थी जब ट्रम्प अगले सप्ताह के चुनावों में रिपब्लिकन उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे, जो 2024 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले राजनीतिक परिदृश्य स्थापित करेगा।

डोनाल्ड ट्रम्प
यूएनएससी में रूस के एक प्रस्ताव पर वोटिंग करने से भारत ने परहेज किया

लेकिन 8 नवंबर को न तो राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और न ही ट्रम्प मतपत्र पर हैं।

गुरुवार को उन्होंने कैलिफोर्निया और न्यू मैक्सिको में प्रचार किया। बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि, महीनों से ट्रंप व्हाइट हाउस (White House) के लिए संभावित तीसरे अभियान के बारे में संकेत दे रहे हैं।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com