सरकारों को Twitter इस्तेमाल करने पर देनी पड़ सकती है फीस!

सरकारों को Twitter इस्तेमाल करने पर देनी पड़ सकती है फीस!(Unsplash)
सरकारों को Twitter इस्तेमाल करने पर देनी पड़ सकती है फीस!(Unsplash)

टेस्ला(Tesla) के सीईओ एलन मस्क(Elon Musk) ने बुधवार को कहा कि हो सकता है कि सरकारों और कंपनियों को ट्वीटर(Twitter) इस्तेमाल करने के लिये फीस देनी पड़ेे। ट्वीटर के नये मालिक बनने वाले मस्क ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क(wikimedia commons)
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क(wikimedia commons)

उन्होंने(Elon Musk) ट्वीट किया कि आम लोगों के लिये ट्वीटर(Twitter) हमेशा फ्री रहेगा लेकिन कंपनियों तथा सरकारों को इसके इस्तेमाल के लिये थोड़ी फीस देनी होगी। मस्क ने कहा कि वह नये फीचर के साथ ट्वीटर को पहले से बेहतर बनाना चाहते हैं।

उन्होंने(Elon Musk) इस सप्ताह की शुरूआत में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि वह ट्वीटर को पारदर्शिता बनायेंगे ताकि यह पता चल सके कि किस तरह ट्वीट को प्रमोट किया जाता है या उसकी पहुंच घटायी जाती है।

ट्वीटर को लेकर मस्क बहुत पहले से ही बयानबाजी करते रहे हैं। वह अक्सर नये-नये आइडिया लेकर आते हैं कि ट्वीटर को किस तरह दिखना चाहिये या उसे कैसे काम करना चाहिये। वह कभी कहते हैं कि ट्वीटर को राजनीतिक पचड़ों से दूर रहना चाहिये तो कभी वह खुद ही वामपंथ और दक्षिणपंथ का राग अलापते हैं।

मस्क का कहना है कि ट्वीटर एक डिजिटल चौक की तरह है और यहां अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता दी जानी चाहिये लेकिन यह स्वतंत्रता कानून के दायरे में होनी चाहिये।

आईएएनएस(LG)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com