थ्रेड्स(Threads) का वेबसाइट संस्करण अब लोगों के उपयोग के लिए उपलब्ध है। (Image: Wikimedia Commons)
थ्रेड्स(Threads) का वेबसाइट संस्करण अब लोगों के उपयोग के लिए उपलब्ध है। (Image: Wikimedia Commons)

मेटा ने Threads का वेब वर्जन किया लाइव, यूजर्स अपने कंप्यूटर से वेबसाइट पर कर सकेंगे लॉगिन

थ्रेड्स का वेबसाइट संस्करण अब लोगों के उपयोग के लिए उपलब्ध है।

मेटा(Meta) प्लेटफ़ॉर्म ने मंगलवार को घोषणा की कि वह थ्रेड्स(Threads) नामक अपने नए सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म का एक वेबसाइट(Website) संस्करण जारी कर रहा है। उन्हें उम्मीद है कि ऐसा करने से वे काम के लिए प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले लोगों को अपने साथ बनाए रख सकेंगे और अपने प्रतिद्वंदी एक्स (जिसे ट्विटर कहा जाता था) से भी बेहतर हो सकेंगे। थ्रेड्स का वेबसाइट संस्करण अब लोगों के उपयोग के लिए उपलब्ध है।

दुनिया भर के लोग एक-दूसरे से ऑनलाइन बात कर सकते हैं। फेसबुक(Facebook) और इंस्टाग्राम(Instagram) के प्रभारी ने बताया कि थ्रेड्स का इस्तेमाल करने वाले लोग वेबसाइट पर जाकर इसे अपने कंप्यूटर पर इस्तेमाल कर सकेंगे. हम आपको इसके बारे में अधिक जानकारी देंगे.

थ्रेड्स वेब पर जुड़ेंगे कई नए फीचर्स

कंपनी ने कहा कि थ्रेड्स(Threads)  के ऑनलाइन संस्करण में कुछ चीजें होंगी जिन्हें लोग उपयोग कर सकते हैं, लेकिन वे सभी चीजें नहीं जो थ्रेड्स ऐप में हैं। वे बाद में ऑनलाइन संस्करण में और चीज़ें जोड़ेंगे।

धीरे-धीरे होगा रोलआउट

मार्क जुकरबर्ग(Mark Zuckerberg) ने हाल ही में अपने स्पेशल थ्रेड्स अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है. तस्वीर में, एक पुराने जमाने का लैपटॉप था जिसका उपयोग इंटरनेट के लिए थ्रेड्स का एक नया संस्करण बनाने के लिए किया जा रहा था। कैप्शन में कहा गया है कि इस नए वर्जन पर काम जल्द ही शुरू होगा। इसका मतलब यह है कि आने वाले दिनों में इंटरनेट के लिए थ्रेड्स हमारे उपयोग के लिए तैयार हो जाएंगे।

थ्रेड्स(Threads) का वेबसाइट संस्करण अब लोगों के उपयोग के लिए उपलब्ध है। (Image: Wikimedia Commons)
'कॉपीकैट' थ्रेड्स की लॉन्चिंग (Launching of 'Copycat' Threads) के बाद ट्विटर ने दी मेटा पर मुकदमा करने की धमकी

क्यों इतना खास है मेटा थ्रेड्स

थ्रेड्स(Threads), एक नया ऐप, जब यह पहली बार सामने आया तो बहुत सारे लोगों ने इसके लिए बहुत जल्दी साइन अप कर लिया था। लेकिन फिर, उतने अधिक लोगों ने इसका उपयोग नहीं किया क्योंकि वे वापस उसी ऐप का उपयोग करने लगे जिसके वे पहले से आदी थे।

कुछ ही समय में, थ्रेड्स ऐप के एंड्रॉइड(Android) संस्करण का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या बहुत कम हो गई। प्रतिदिन इसका उपयोग करने वाले 49.3 मिलियन लोगों की वास्तव में उच्च संख्या से यह प्रतिदिन इसका उपयोग करने वाले केवल 10.3 मिलियन लोगों तक पहुंच गई। यह जानकारी डेटा का अध्ययन और विश्लेषण करने वाली एक कंपनी से मिली है। (AK)

logo
hindi.newsgram.com