सिख व्यापारियों की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करे Pakistan- भारत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Twitter)
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Twitter)

भारत ने रविवार को पाकिस्तान (Pakistan) से पेशावर में दो सिख व्यापारियों की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा : "हमने पेशावर में अज्ञात हथियारबंद लोगों द्वारा दो सिख व्यापारियों की नृशंस हत्या की रिपोर्ट देखी है। दुख की बात है कि यह ऐसा पहला या दुर्लभ घटना नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा कि इस 'चौंकाने वाली और निंदनीय घटना' पर भारतीय नागरिक समाज और सिख समुदाय के विभिन्न वर्गो द्वारा गंभीर चिंता व्यक्त की गई है। उन्होंने आगे कहा, "पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को लगातार निशाना बनाए जाने पर हमने पाकिस्तान सरकार के साथ कड़ा विरोध दर्ज कराया है।"

रविवार को पाकिस्तान(Pakistan) के पेशावर में दो सिख व्यापारियों की हत्या कर दी गई है। (Pixabay)
रविवार को पाकिस्तान(Pakistan) के पेशावर में दो सिख व्यापारियों की हत्या कर दी गई है। (Pixabay)

"हम संबंधित अधिकारियों से इस मामले की ईमानदारी से जांच करने और इस निंदनीय घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आह्वान करते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान की सरकार, अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में सुरक्षा, सुरक्षा और अल्पसंख्यकों की देखभाल करेगी।"

पेशावर के बाहरी इलाके में अज्ञात हमलावरों द्वारा उन पर की गई गोलीबारी में सिख समुदाय के दो सदस्यों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। बाइक सवार दो हमलावरों के हमले में 42 वर्षीय सुलजीत सिंह और 38 वर्षीय रंजीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई

आईएएनएस(LG)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com