इस साल पुतिन चुनेंगे अपना उत्तराधिकारी, यूक्रेन से हार का है ड़र।

यूक्रेन में सैन्य हार की सीरीज के बीच रूसी राष्ट्रपति की लोकप्रियता में गिरावट जारी है।
पुतिन के पूर्व भाषण लेखक, अब्बास गैल्यामोव ने कहा, पुतिन चुने हुए उत्तराधिकारी को सत्ता सौंपने की कोशिश करेंगे (Wikimedia Commons)

पुतिन के पूर्व भाषण लेखक, अब्बास गैल्यामोव ने कहा, पुतिन चुने हुए उत्तराधिकारी को सत्ता सौंपने की कोशिश करेंगे (Wikimedia Commons)

व्लादिमीर पुतिन

व्लादिमीर पुतिन(Vladimir Putin) इस साल अपने उत्तराधिकारी को नामांकित करेंगे, क्योंकि यूक्रेन (Ukraine) में सैन्य हार की सीरीज के बीच रूसी राष्ट्रपति की लोकप्रियता में गिरावट जारी है, उनके पूर्व सहयोगी ने मीडिया में यह दावा किया है। पुतिन के पूर्व भाषण लेखक, अब्बास गैल्यामोव ने कहा, पुतिन चुने हुए उत्तराधिकारी को सत्ता सौंपने की कोशिश करेंगे और मुअम्मर गद्दाफी जैसे शीर्ष अत्याचारियों के शर्मनाक भाग्य को जोखिम में डालने के बजाय अपने 1 बिलियन पाउंड के काला सागर 'महल' में रिटायर हो जाएंगे।

<div class="paragraphs"><p>पुतिन के पूर्व भाषण लेखक, अब्बास गैल्यामोव ने कहा, पुतिन चुने हुए उत्तराधिकारी को सत्ता सौंपने की कोशिश करेंगे (Wikimedia Commons)</p></div>
परमाणु संयंत्र में रूस कर रहा सैन्य उपकरण तैनात

उन्होंने खोदोरकोवस्की लाइव यू ट्यूब चैनल को बताया- रूसी नेता टेक्नोक्रेट उत्तराधिकारी को सत्ता सौंपने की कोशिश करेंगे जो यूक्रेन और पश्चिम के साथ युद्ध को समाप्त करने के लिए बातचीत कर सकता है, और शायद 2024 का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, गैल्यामोव ने कहा कि डेस्पॉट राष्ट्रपति (President) के रूप में एक 'विश्वसनीय अधीनस्थ' को नामित करेंगे- जैसे मॉस्को के मेयर, सर्गेई सोबयानिन, प्रधान मंत्री मिखाइल मिशुस्टिन, या उनके डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ दिमित्री कोजाक।

<div class="paragraphs"><p>पुतिन के सर्कल अब उन्हें 'गारंटर' के रूप में नहीं देखते हैं। (Wikimedia Commons)</p></div>

पुतिन के सर्कल अब उन्हें 'गारंटर' के रूप में नहीं देखते हैं। (Wikimedia Commons)

पुतिन

गैल्यामोव ने कहा- पुतिन के सर्कल अब उन्हें 'गारंटर' के रूप में नहीं देखते हैं औरसशस्त्र वैगनर निजी सेना के प्रमुख येवगेनी प्रिगोजिन के उदय से चिंतित हैं, जो अब तक क्रेमलिन के प्रति वफादार है, लेकिन युद्ध में विफल होने पर कभी भी पलट सकते हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें प्रिगोजि़न से डर है- उनके जेल के दोषी सैनिकों को दी गई असाधारण सजा, जो लड़ने से इनकार करते हैं या यूक्रेन को दोष देना चाहते हैं। प्रिगोजि़न के पूर्व वैगनर भाड़े के सैनिकों में से एक, यूक्रेन युद्ध में पाला बदलने वाले 55 वर्षीय येवगेनी नुझिन को नवंबर में पीट-पीटकर मार डाला गया था।

प्रिगोजि़न ने नुजि़न को मौत के घाट उतारे जाने के वीडियो के जवाब में कहा कि 'कुत्ते को कुत्ते की मौत मिलती है'। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, जब से पुतिन का युद्ध शुरू हुआ है, प्रिगोजि़न और चेचन सरदार रमजान कादिरोव जैसे उनके सहयोगियों ने सत्ता और प्रमुखता के लिए जॉकी करना शुरू कर दिया है, यह सुझाव देते हुए कि वह एक दिन उन्हें हटाना चाहते हैं।

IANS/AD

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com