सीट बेल्ट ना लगाने पर ऋषि सुनक पर लगा जुर्माना

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए 100 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है।
ऋषि सुनक पर लगा जुर्माना

ऋषि सुनक पर लगा जुर्माना

ऋषि सुनक (IANS)

 न्यूज़ग्राम हिंदी: पश्चिमी देशों में कानून का कितनी सख्ती से पालन होता है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहां नियमों का पालन न करने पर प्रधानमंत्री तक को छोड़ा जाता है। उन्हें भी दंड भरना पड़ता है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक(Rishi Sunak) पर कार में सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए 100 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है। यह दूसरी बार है जब सरकार में रहते हुए नियम तोड़ने के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स को यह जानकारी दी गई है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब वह इंग्लैंड के उत्तर में यात्रा के दौरान, लंकाशायर में सरकार के लेवलिंग अप खर्च के नवीनतम दौर को बढ़ावा देने के लिए वीडियो बना रहे थे। वीडियो को सुनक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया गया था।

<div class="paragraphs"><p>ऋषि सुनक पर लगा जुर्माना</p></div>

ऋषि सुनक पर लगा जुर्माना

ऋषि सुनक ( सांकेतिक /Wikimedia Commons)



लंदन में सीट बेल्ट न लगाने पर पकड़े गए यात्रियों पर 100 पाउंड का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना लगाया जा सकता है और अगर मामला अदालत में जाता है तो यह पांच गुना बढ़ सकता है। प्रधानमंत्री ने पहले इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि यह जजमेंट की गलती थी। सुनक पर सरकार में रहते हुए यह दूसरा जुर्माना था।

<div class="paragraphs"><p>ऋषि सुनक पर लगा जुर्माना</p></div>
भारतीय मूल के ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने रहने पर खतरा

सरकार में रहते हुए ऐसा दूसरी बार हुआ है जब ऋषि सुनक पर जुर्माना लगा है। बीते साल कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर भी उनपर जुर्माना लगा था। इसके बाद ऋषि सुनक को विपक्षियों ने घिर लिया। विपक्षी लेबर पार्टी ने उनकी आलोचना की।

अप्रैल 2022 में, जून 2020 में डाउनिंग स्ट्रीट में जॉनसन के लिए जन्मदिन की सभा में भाग लेने के लिए कोविड लॉकडाउन नियमों को तोड़ने के लिए तत्कालीन प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन और पत्नी कैरी के साथ-साथ राजकोष के चांसलर सुनक पर जुर्माना लगाया गया था।

--आईएएनएस/VS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com