संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने मोहम्मद इसाकजई को इराक के लिए बनाया उप विशेष प्रतिनिधि

संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (UNAMI) में इराक के लिए अपना नया उप विशेष प्रतिनिधि नियुक्त करने की घोषणा की है।
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने मोहम्मद इसाकजई को इराक के लिए बनाया उप विशेष प्रतिनिधि
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने मोहम्मद इसाकजई को इराक के लिए बनाया उप विशेष प्रतिनिधिUnited Nations HeadQuarters New York (IANS)

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगानिस्तान के गुलाम मोहम्मद इसाकजई को इराक के लिए संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (UNAMI) में इराक के लिए अपना नया उप विशेष प्रतिनिधि नियुक्त करने की घोषणा की है। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रेस कार्यालय द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि इसाकजई देश में निवासी समन्वयक और संयुक्त राष्ट्र मानवीय समन्वयक के रूप में भी काम करेंगे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि इसाकजई जर्मनी की इरेना वोजाकोवा-सोलोरानो की जगह लेंगे, जिनके लिए महासचिव उनके नेतृत्व और उनके कार्यकाल के दौरान समर्पित सेवा के लिए आभारी हैं।

इसाकजई जनवरी 2022 से जॉर्डन में मानवीय समन्वयक के रूप में कार्यरत हैं।

इससे पहले उन्होंने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के राजदूत और स्थायी प्रतिनिधि के साथ-साथ अजरबैजान में रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर के रूप में कार्य किया है। अपने पहले के करियर में उन्होंने जर्मनी, नेपाल, अफगानिस्तान, सीरिया, यमन और इराक में संयुक्त राष्ट्र प्रणाली के साथ विभिन्न नीति, विकास और मानवीय पदों पर कार्य किया।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com