तलवारबाज भवानी देवी ने, टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल किया!

भारत की अंतर्राष्ट्रीय महिला तलवारबाज भवानी देवी ने इस साल 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है।
 | 
टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होने वाला है | (ट्विटर)


भारत की अंतर्राष्ट्रीय महिला तलवारबाज (Swordsman) भवानी देवी (Bhavani devi) ने इस साल 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo olympic) के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ओलंपिक (Olympic) के लिए क्वालीफाई करने वाली भवानी पहली भारतीय (Indian) तलवारबाज (Swordsman) बनीं हैं।

भारतीय तलवारबाजी (Indian Swordsman) संघ ने इसकी पुष्टि की है। 27 साल की चेन्नई की भवानी ने रविवार को बुडापेस्ट विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करके टोक्यो ओलंपिक (Tokyo olympic) का कोटा हासिल किया। बुडापेस्ट विश्व कप एक ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट (Olympic qualifying tournament) है।

भारतीय तलवारबाजी (Swordsman) संघ के महासचिव बशीर अहमद खान (Ahmed khan) ने आईएएनएस से कहा, " एशिया ओसनिया ग्रुप में दो ओलंपिक कोटा था। पहला कोटा जापान की तलवारबाज  (Swordsman) को जबकि दूसरा कोटा भवानी को मिला।"



खान ने कहा कि बुडापेस्ट (Budapest) में होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट की तैयारी के लिए भवानी नवंबर से ही इटली में ट्रेनिंग कर रही थी।

उन्होंने कहा, " वह नौ मार्च को ही बुडापेस्ट (Budapest) पहुंच गई थी। कोविड-19 के कारण हंगरी की सीमाएं बंद थी। लेकिन इसके बावजूद सख्त नियमों के तहत एथलीटों को यात्रा करने की इजाजत दी गई।"

यह भी पढ़े :- सेगाय ने 1500 मीटर दौड़ में नया इनडोर विश्व रिकॉर्ड बनाया

भवानी 2019 विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी। (आईएएनएस-SM)