विराट कोहली : आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में पांचवें नंबर पर!

अपने प्रदर्शन के दम पर कप्तान कोहली आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।
 | 
भारतीय कप्तान विराट कोहली | (ट्विटर)


भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) आईसीसी (ICC) की ताजा टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में फिर से टॉप पांच में लौट आए हैं। कोहली(Kohli) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में क्रमश: 73 और 77 रनों की नाबाद पारी खेली है। अपने इस प्रदर्शन के दम पर कप्तान कोहली (Kohli) आईसीसी (ICC) की ताजा टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) ने 32 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 31वें जबकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant)) 30 पायदान ऊपर चढ़कर 80वें नंबर पर पहुंच गए हैं।



आलराउंडरों की लिस्ट में वाशिंगटन सुंदर (Washington sunder) को दो पायदान का फायदा हुआ है और वह 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul thakur) गेंदबाजों की रैंकिंग में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 27वें नंबर पर आ गए हैं, जबकि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) सात स्थानों की छलांग लगाकर 45वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड (England) के डेविड मलान (davind malan) बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 स्थान पर बने हुए हैं, जबकि तीसरे मैच में 83 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले जोस बटलर "(Jos buttler) पांच पायदान ऊपर चढ़कर 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वह अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग 17वें स्थान से दो पायदान ही दूर हैं।
 

यह भी पढ़े :-  हमें ऐसी टीम बनने की जरूरत है जो फ्री क्रिकेट खेले : विराट कोहली

इस बीच, जॉनी बेयरस्टो (Joni Bestow) दो स्थानों के सुधार के साथ 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जेसन रॉय (Jasen roy) चार स्थान ऊपर उठकर 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं। (आईएएनएस-SM)