Sunday, January 24, 2021
Home राजनीति बिहार विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव से पहले , लालू का कथित ऑडियो...

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव से पहले , लालू का कथित ऑडियो वायरल

बुधवार को कथित रूप से लालू प्रसाद का एक विधायक से बात करते हुए एक ऑडियो वायरल हो रहा है। ऑडियो को भी बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मोदी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है।

बिहार में बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है, लेकिन इसके पहले ही राज्य की सियासत गर्म हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद पर राजग के विधायकों को फोन करने का आरोप लगाया है। इधर, बुधवार को कथित रूप से लालू प्रसाद का एक विधायक से बात करते हुए एक ऑडियो वायरल हो रहा है। हालांकि इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि आईएएनएस नहीं करता है। इस ऑडियो को भी बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री मोदी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है।

ऑडियो में लालू का सहायक विधायक के नंबर पर फोन लगाता है। विधायक के पीए द्वारा फोन उठाए जाने पर कहता है कि रांची से लालू प्रसाद यादव बात करेंगे। जब विधायक कॉल पर आते हैं तो लालू पहले पासवान जी संबोधित करते हुए बधाई देते हैं और फिर कहते हैं कि आज विधानसभा से अनुपस्थित हो जाओ। कह दो कि कोरोना हो गया है। हम इस सरकार को गिरा देंगे और फिर तुम्हारा ख्याल रखेंगे, आगे भी बढ़ाएंगें। तुम्हें मंत्री बना देंगे। इस पर विधायक ने कहा कि वे पार्टी से जुड़े हैं, तो लालू कहते हैं, स्पीकर हमारा हो जाएगा तो हमलोग देख लेंगे। आखिरी में विधायक फोन बंद करते हैं, तब भी लालू कहते हैं कि अनुपस्थित हो जाओ।

जाने क्या कहा लालू प्रसंद यादव ने ऑडियो में

इस ऑडियो की सत्यता की आईएएनएस पुष्टि नहीं करता है।

सुशील मोदी ने इस ऑडियो को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, लालू यादव ने दिखाई अपनी असलीयत। लालू प्रसाद यादव द्वारा राजग के विधायक को बिहार विधान सभा अध्यक्ष के लिए होने वाले चुनाव में महागठबंधन के पक्ष में मतदान करने हेतु प्रलोभन देते हुए। बताया जाता है कि इस ऑडियो में लालू प्रसाद भाजपा के विधायक ललन पासवान से बात कर रहे हैं। इस ऑडियो की ललन पासवान ने बुधवार को पुष्टि भी की है। पासवान ने कहा कि सब कुछ रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा, मैंने सोचा कि जीत पर सभी लोग बधाई दे रहे है, वे भी दे रहे हैं। इस घटना के समय मैं सुशील मोदी जी के आवास पर ही उपलब्ध था।

इधर, राजद मोदी के इन आरोपों को निराधार बता रहा है। राजद के नेता भाई वीरेन्द्र कहते हैं कि सुशील मोदी ऐसे ही फालतू की बातें करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कर रही है।

यह भी पढ़े : बिहार चुनाव’- मतदाताओं की राजनीतिक समझ का धोबीपाट.

मंत्री पद का लालच दिया

सुशील मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से मंगलवार की शाम ट्वीट करते हुए लिखा, लालू प्रसाद यादव (8051216302) रांची से राजग के विधायकों को मोबाइल नंबर से फोन कर उन्हें मंत्री पद का लालच दे रहे हैं। जब मैंने उस नंबर पर फोन किया तो स्वयं लालू यादव ने फोन उठाया। मैंने उनसे कहा कि इस तरह की गंदी हरकतें जेल से मत कीजिए, इसमें आप कामयाब नहीं होंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद विधानसभा में राजग और महागठबंधन के विधायकों की संख्या में ज्यादा अंतर नहीं है। राजग के पास जहां 125 विधायक हैं वहीं महागठबंधन की 110 सीटें हैं। गौरतलब है कि लालू प्रसाद चारा घोटाले के मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे हैं। फिलहाल वे स्वास्थ्य कारणों से रिम्स में भर्ती हैं। (आईएएनएस )

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

6,018FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

रियाज़ नाइकू को ‘शिक्षक’ बताने वाले मीडिया संस्थानो के ‘आतंकी सोच’ का पूरा सच

कौन है रियाज़ नायकू? कश्मीर के आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी कमांडर बुरहान वाणी 2016 में ...

हाल की टिप्पणी