Sunday, May 9, 2021
Home देश वामपंथियों ने सोने के चंद टुकड़ों के लिए केरल को धोखा दिया...

वामपंथियों ने सोने के चंद टुकड़ों के लिए केरल को धोखा दिया है : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को एक चुनावी रैली में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) पर सीधे प्रहार करते हुए कहा कि “एलडीएफ (लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट) के बारे में कहा जा सकता है कि जैसे चांदी के चंद टुकड़ों के लिए यहूदियों ने प्रभु यीशू को धोखा दिया, उसी तरह एलडीएफ (LDF) ने सोने के चंद टुकड़ों के लिए केरल को धोखा दिया।” सत्तारूढ़ वामदल और कांग्रेस (Congress) की अगुवाई वाली यूडीएफ दोनों को आड़े हाथों लेते हुए मोदी ने मतदाताओं से ‘मेट्रोमैन’ के रूप में विख्यात भारतीय जनता पार्टी के ई. श्रीधरन (Sreedharan) को चुनने का आग्रह किया जो “सबसे अच्छा विकल्प और विकास का चेहरा” हैं।

मोदी ने कहा कि केरल में इनका शासन एक मैच फिक्िंसग की तरह है जिसमें एक मोर्चा 5 साल तक प्रदेश को लूटता है तो इसके बाद दूसरा मोर्चा इसे अगले 5 वर्ष तक लूटता है। इन दोनों ने लोगों को गुमराह किया है। केंद्र में लेफ्ट यूपीए (UPA) का समर्थन करता है और चुनाव के दौरान वे एक-दूसरे पर आरोप लगाते हैं। और, जब वे यहां सत्ता में आते हैं तो वे कार्रवाई नहीं करते हैं।

ठेठ केरल (Kerala) शैली के परिधान में सजे मोदी सुबह 10.45 बजे पलक्कड़ पहुंचे और सीधे जनसभा स्थल गए जहां लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ था। पार्टी कार्यकर्ताओं ने यहां उनका उत्साहपूर्वक स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि पलक्कड़ के लोगों का भाजपा के साथ घनिष्ठ संबंध है और वह राज्य में मौजूदा स्थिति से अलग दृष्टिकोण के साथ आए हैं।

मोदी ने कहा “राज्य में स्थिति यह है कि यूडीएफ ने सूरज की किरणों (मतलब सौर घोटाला) को भी नहीं बख्शा है। वामपंथी यहूदियों (Yahudi) की तरह हैं जिन्होंने चांदी के चंद टुकड़ों के लिए प्रभु यीशू को धोखा दिया, उसी तरह (सोने की तस्करी घोटाले का जिक्र करते हुए) वामपंथियों ने सोने के चंद टुकड़ों के लिए केरल को धोखा दिया है।”

उन्होंने कहा कि इस सबका मूल कारण यह है कि केरल की जनता इन दो मोर्चो के हाथों में खेल रही है। वे अपनी जेबें भरने के लिए वोट बैंक की राजनीति करते हैं।

मोदी ने कहा, “भाजपा (BJP) अलग है। अब देश भर के युवा और पेशेवर लोग भाजपा में शामिल हो चुके हैं।”

मोदी के साथ मंच पर 88-वर्षीय श्रीधरन भी मौजूद थे, जो पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं। मोदी ने कहा, “मेट्रोमैन एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने जीवन में बहुत कुछ हासिल किया है।”

मोदी ने कहा, “वह केरल के एक गर्वित पुत्र हैं और अगर उन्हें सत्ता चाहिए होती तो वह इसे 20 साल पहले पा सकते थे। उन्हें पता था कि जब वह भाजपा में शामिल होंगे तो उन पर प्रहार होगा।”

केरल (Kerala) में प्रतिद्वंद्वी मोचरें पर जमकर प्रहार करते हुए मोदी ने उन्हें सबसे अधिक बार सड़कें जाम करने के लिए दोषी ठहराया, जिसके परिणामस्वरूप केरल का विकास धीमा हो गया है।

मोदी ने कहा कि यही वजह है कि भाजपा को चुना जाना चाहिए क्योंकि हमने (फास्ट – एफ, ए, एस, टी) तेज विकास की नीति को अपनाया है। एफ – मत्स्य और उर्वरक; ए – कृषि और आयुर्वेद; एस – कौशल विकास और सामाजिक न्याय और टी – पर्यटन और प्रौद्योगिकी।

मोदी ने कहा, “हम आप सभी को विश्वास दिलाते हैं कि हम इन नीतियों के साथ चलेंगे और केरल तेजी से विकास करेगा।” सबरीमाला मंदिर के मुद्दे पर मोदी ने वाम और यूडीएफ दोनों को आड़े हाथों लिया।

यह भी पढ़ें :- इस बार बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती को यादगार बनाएंगे : प्रधानमंत्री मोदी

उन्होंने कहा, “केरल की संस्कृति (Culture) और परंपराओं को वामपंथियों ने शर्मसार किया है। लेकिन मुझे बहुत गर्व है कि हमारी पार्टी इसके साथ खड़ी है और हम सरकार को बताना चाहते हैं कि हम डरेंगे नहीं।”

मोदी ने कहा, “जब लोगों ने विरोध किया तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। यहां तक कि संस्कृति और परंपराओं के बारे में बोलने के कारण हमारे प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन को भी गिरफ्तार कर लिया गया। जब यह सब हुआ तब कांग्रेस (Congress) के नेतृत्व वाला यूडीएफ चुप था।” (आईएएनएस-SM)

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

7,640FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

दिल्ली की कोशिश पूरे 40 ओवर शानदार खेल खेलने की : कैरी

 दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा है कि टीम के लिए यह समय है टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत करने का।...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

हाल की टिप्पणी