खून से पत्र लिखकर छात्रों ने की पीएम से सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की मांग

कर्नाटक के छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से पत्र लिखकर एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को मंजूरी देने की मांग की।
खून से पत्र लिखकर छात्रों ने की पीएम से सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की मांग
खून से पत्र लिखकर छात्रों ने की पीएम से सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की मांगPrime minister Narendra Modi (IANS)

कर्नाटक के विभिन्न संगठनों के छात्रों ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से पत्र लिखकर उत्तर कन्नड़ जिले के लिए एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को मंजूरी देने की मांग की।

छात्र कारवार शहर के महात्मा गांधी रोड पर जमा हो गए और अपने खून से पत्र लिखकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने 'नामागे बेकू सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल' (हमें एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की आवश्यकता है) लिखा और इसे पीएम मोदी को पोस्ट कर दिया।

उन्होंने चेतावनी दी कि जल्द ही अस्पताल की मंजूरी नहीं मिली तो वे विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे। स्थानीय लोगों ने बताया कि जिले का भौगोलिक क्षेत्र बड़ा होने के बावजूद एक भी मल्टी स्पेशियलिटी या सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की सेवाएं जनता के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

लोगों को आपातकालीन उपचार के लिए गोवा, हुबली, उडुपी और मंगलुरु की यात्रा करनी पड़ती है। 20 जुलाई को जिले के होन्नावर से 4 लोगों की मौत के बाद अस्पताल की मांग और तेज हो गई थी।

आंदोलनकारियों ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, वे मोदी को खून से पत्र लिखते रहेंगे।

जिले को सत्तारूढ़ भाजपा का गढ़ माना जाता है और पार्टी ने आश्वासन देने के बाद भी अस्पताल की मांग पूरी नहीं की है। विपक्षी दलों ने अस्पताल बनाने में विफल रहने पर सत्तारूढ़ दल की आलोचना की है।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com