समस्या को देखने का हमारा नजरिया असली समस्या हैं: शिल्पा शेट्टी

"क्या समस्या वास्तव में समस्या है या समस्या के प्रति हमारा दृष्टिकोण वास्तविक समस्या है?"
शिल्पा शेट्टी ने व्हील चेयर पर बैठ कर योगासन किया
शिल्पा शेट्टी ने व्हील चेयर पर बैठ कर योगासन कियाIANS

अभिनेत्री और योग विशेषज्ञ शिल्पा शेट्टी(SHILPA SHETTY) ने सोमवार को कहा कि असली समस्या यह है कि किसी समस्या को लेकर व्यक्ति का रवैया क्या है। इंस्टाग्राम पर, अभिनेत्री, जो अब रोहित शेट्टी(ROHIT SHETTY) की वेब सीरीज 'इंडियन पुलिस फोर्स'(INDIAN POLICE FORCE) के सेट पर एक पैर के फ्रैक्चर से उभर रही है, ने एक वीडियो क्लिप डाली, जिसमें उन्होंने अपनी व्हील चेयर पर बैठ कर कुछ योगासन किया है ।

उन्होंने यह भी लिखा, "क्या समस्या वास्तव में समस्या है या समस्या के प्रति हमारा दृष्टिकोण वास्तविक समस्या है?"

"इस विचार ने मुझे आज सुबह सोचने पर मजबूर कर दिया .. एक चोट मुझे मेरी दिनचर्या का आनंद लेने से क्यों रोके? और इसलिए, मैंने फैसला किया कि मैं इसे वह शक्ति नहीं दूंगी।"

शिल्पा शेट्टी ने व्हील चेयर पर बैठ कर योगासन किया
'Ayurveda एवं Yoga के जरिए निरोग होने का हब बन रहा गोरखपुर'

"आज के योग सत्र में बहुत ही सरल और आसान मुद्रा शामिल है: तिर्यका ताड़ासन (ताड़ के पेड़ की मुद्रा को लहराते हुए)। यह मल त्याग को उत्तेजित करता है, एक अच्छा खिंचाव प्रदान करता है, जिससे लचीलेपन में सुधार होता है।"

"इसके बाद गोमुखासन (काउ फेस पोज) किया। यह न केवल शरीर की मुद्रा में सुधार करता है, बल्कि कंधों और ट्राइसेप्स को भी फैलाता है। इसके अलावा, यह छाती और फेफड़ों को खोलने में मदद करता है। "

"अपने स्ट्रेच और फ्लेक्स को सोमवार की सुबह तक सीमित न रखें। सुनिश्चित करें कि ये मूल बातें भी आपकी दिनचर्या का हिस्सा हों।"

(आईएएनएस/PT)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com