जम्मू-कश्मीर पुलिस की पहली महिला पुलिस अधिकारी और उनका संघर्ष

देबोस्मिता रॉय ने एक उत्कृष्ट प्रदर्शन दिया और गायक और जज हिमेश रेशमिया सहित उपस्थित सभी लोगों को प्रभावित किया।
जम्मू-कश्मीर पुलिस की पहली महिला पुलिस अधिकारी (IANS)

जम्मू-कश्मीर पुलिस की पहली महिला पुलिस अधिकारी (IANS)

सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 13'

न्यूजग्राम हिंदी: शाहिदा प्रवीण गांगुली (Shahida Praveen Ganguly), पूर्व सहायक पुलिस आयुक्त, सीआईडी सेल जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) और महिला मुठभेड़ विशेषज्ञ, जो जम्मू-कश्मीर पुलिस में पहली महिला पुलिस अधिकारी थीं, हाल ही में सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 13 (Indian Idol 13)' में दिखाई दीं और एक महिला के रूप में पुलिस बल में अपनी जगह बनाने के संघर्ष के दिनों के बारे में बात की। उन्होंने संघर्ष के दौरान और संवेदनशील क्षेत्रों में किसी भी डर का सामना करने के बारे में भी बात की और निडर होकर कहा कि वह बिल्कुल भी डरी नहीं हैं।

शाहिदा ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो डर जैसी कोई चीज नहीं है, यह सिर्फ आपके आंतरिक विचार हैं।"

<div class="paragraphs"><p>जम्मू-कश्मीर पुलिस की पहली महिला पुलिस अधिकारी (IANS)</p></div>
Success Tips: अपने रूटीन में शामिल करें ये आदतें, सफलता आपके कदमों में होगी

उन्होंने यह भी कहा कि कैसे एक महिला के रूप में उन्होंने न केवल कांटेदार तार बाधाओं का सामना किया है, बल्कि लिंग बाधाओं का भी सामना किया है।

वह शो के 'रिपब्लिक डे स्पेशल (Republic Day Special)' एपिसोड में सेना और नौसेना बलों के अन्य सदस्यों और सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) के साथ सेलिब्रिटी मेहमानों के रूप में दिखाई दे रही हैं।

प्रतियोगियों ने देशभक्ति के गीतों की प्रस्तुति दी और निर्णायकों और अतिथियों का मनोरंजन किया। हालांकि, देबोस्मिता रॉय ने एक उत्कृष्ट प्रदर्शन दिया और गायक और जज हिमेश रेशमिया सहित उपस्थित सभी लोगों को प्रभावित किया।

हिमेश ने कहा, "जब भी मैं आपकी बात सुनता हूं, मुझे हमेशा यह अहसास होता है कि हम यहां खड़े होकर सोच रहे हैं और देबोस्मिता को विजेता घोषित किया जाएगा। देबोस्मिता की चर्चा हमेशा एक अच्छी गायिका के रूप में होती है। महान गायकों की चर्चा इसलिए की जाती है, क्योंकि वे महान हैं, लेकिन देबोस्मिता जिस तरह से संगीत को परफॉर्म कर रही हैं और समझ रही हैं, संगीत के प्रति उनकी तपस्या दिख रही है, और उनके माता-पिता का आशीर्वाद, साथ ही साथ उनके गायन को वे इतना अच्छा बना रहे हैं।"

'इंडियन आइडल 13' सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com