खाने-पीने के है शौकीन? ये है खाने के लिए सबसे बेहतरीन जगह

यदि आप मीठे के भी शौकीन है तो उसमें भी आपको अलग-अलग तरह के व्यंजन भाते होगे।
खाने के लिए सबसे बेहतरीन जगह
खाने के लिए सबसे बेहतरीन जगहWikimedia

खाने के लिए सबसे बेहतरीन जगह: आप सभी चटपटे और मसालेदार खाने के शौकीन होंगे। और यदि आप मीठे के भी शौकीन है तो उसमें भी आपको अलग-अलग तरह के व्यंजन भाते होगे। आज हम आपको कुछ ऐसे ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप हर तरह के व्यंजन का लुत्फ उठा सकते हैं।

1. पंडारा रोड, दिल्ली (Pandara Road)

यह इंडिया गेट के पास है। यहां सड़क पर विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजनों की दुकानें लगी है इन्हें खाकर अवश्य ही आपका मन और पेट दोनों खुश हो जाएंगे। यह दिल्ली में खाने के लिए सबसे अच्छी जगह में से एक समझा जाता है।

यहां पर आप दोपहर 12:00 से आधी रात तक जा सकते हैं।

खाने के लिए सबसे बेहतरीन जगह
वर्ल्ड फूड डे (World Food Day) 2022: इतिहास और महत्व

2. भारतीय उच्चारण

यह लोधी रोड (Lodhi road) नई दिल्ली पर स्थित एक खूबसूरत ग्लास रेस्तरां है। यह बैठने के लिए एक बेहद ही सुंदर शानदार सजावट के साथ उत्तम जगह है। अपनी रोमांटिक सजावट के कारण यह कपल को विशेष रूप से आकर्षित करता है। यहां पर विभिन्न व्यंजन अलग-अलग ट्विस्ट के साथ परोसे जाते हैं।

यहां पर आप दोपहर 12:00 बजे से 2:30 बजे तक और शाम को 7:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खाने के लिए जा सकते हैं।

3. तमरा सीपी (Tamra Restaurant)

यदि आप दिल्ली जाए और सीपी न घूमे तो यह अपने आप में एक अधूरापन है। यहां पर चीनी, जापानी और अन्य कई देशों के भोजन भी उनके मूल सवालों के साथ परोसे जाते है। इसीलिए सीपी में इससे बेहतर रेस्टोरेंट ढूंढना संभव नहीं होगा।

यह सुबह 6:30 से रात 10:00 बजे तक खुला रहता है।

अलग-अलग तरह के व्यंजन
अलग-अलग तरह के व्यंजनWikimedia

4.मूलचंद परांठा वाला (Moolchand Parantha)

यदि आप एक भारतीय हैं तो पर से दूर रहने का तो सवाल ही नहीं उठता। मूलचंद परांठे वाला अपने हर तरह के परांठे के लिए प्रसिद्ध है। यहां की चटनी और अचार लाजवाब है।

यह सुबह 6:00 बजे से रात 11:00 बजे तक खुला रहता है।

5. पिंड बलूची (Pind Balluchi)

यहां पर आपको हर प्रकार के उत्तर भारतीय व्यंजन मिल जाएंगे। वह भी उनके मूल स्वाद के साथ, यह दिल्ली में एक ब्रांड बन चुका है। इसकी खास बात यह है कि यह एक पारंपरिक ग्रामीण शैली के साथ उत्तम सेवा प्रदान करता है। यहां पर पंजाबी खाने के शौकीनों का तांता लगा रहता है यहां पर 100 से अधिक विभिन्न किस्मों के भोजन मिलते हैं।

यह दोपहर 12:00 बजे से रात 11:00 बजे तक खुला रहता है।

(PT)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com