शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी पहल, महिला पार्षद जो बच्चों को अंग्रेजी सीखा रही है

मैं नहीं चाहती कि अगली पीढ़ी अंग्रेजी को एक परेशानी वाली भाषा के रूप में देखे, इसलिए मैं बच्चों को कम उम्र में भाषा सीखने में मदद करने की पहल कर रही हूं।
महिला पार्षद बच्चों को अंग्रेजी सीखा रही हैं
महिला पार्षद बच्चों को अंग्रेजी सीखा रही हैंIANS

ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (Greater Chennai Corporation) की एक पार्षद ने अशोक नगर में अपने वार्ड के बच्चों को अंग्रेजी (English) भाषा सिखाने के लिए एक एनजीओ (NGO) से हाथ मिलाया है। पार्षद याझिनी बी, जो दलित राजनीतिक दल की प्रतिनिधि हैं, ने आईएएनएस को बताया, मेरी स्कूली शिक्षा तमिल माध्यम में हुई थी और कॉलेज में मेरे लिए अंग्रेजी सीखना मुश्किल था। मैं नहीं चाहती कि अगली पीढ़ी अंग्रेजी को एक परेशानी वाली भाषा के रूप में देखे, इसलिए मैं बच्चों को कम उम्र में भाषा सीखने में मदद करने की पहल कर रही हूं।

एक एनजीओ, सिटीजन्स फॉर लॉ एंड डेमोक्रेसी (CLAD) कन्नियप्पन नगर और पोडुर के तीन निगम स्कूलों में कक्षा 3 से 9 तक के बच्चों को पढ़ाएगा।

महिला पार्षद बच्चों को अंग्रेजी सीखा रही हैं
भारतीय शिक्षा के क्षेत्र में English का दबदबा

एनजीओ के संस्थापक रा शिवा ने कहा कि वे बच्चों को इंग्लिश ग्रामर और साल में करीब 800 शब्द पढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि एक छात्र से तमिल में बात कराई जाती है और दूसरे छात्र उसे अंग्रेजी में बताता है।

उन्होंने कहा कि तीन स्वयंसेवक छात्रों को अंग्रेजी पढ़ा रहे हैं।

अभी भी भारतीय छात्रों की पहली पसंद अंग्रेजी ही है।
अभी भी भारतीय छात्रों की पहली पसंद अंग्रेजी ही है। IANS

पुदुर की रहने वाली सुकन्या पेरियासामी ने आईएएनएस को बताया, यह वास्तव में एक बड़ी पहल है और मैं इस तरह के कदम के लिए पार्षद की सराहना करती हूं। बच्चे भाषा सीख रहे हैं और उनके आत्मविश्वास के स्तर में सुधार हो रहा है जो बच्चों के लिए एक अच्छा संकेत है।

पार्षद बच्चों के लिए अंग्रेजी भाषा के लाभों पर कॉलोनियों में जागरूकता अभियान चलाने की योजना बना रही है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com