इस जेल में हर कोई जाना चाहेगा: कैदी चाय वाला

मुजफ्फरपुर में एक युवक ने अपने चाय दुकान को जेल की तरह आकार देकर उसमें लॉकअप बनाया है।
इस जेल में हर कोई जाना चाहेगा: कैदी चाय वाला
इस जेल में हर कोई जाना चाहेगा: कैदी चाय वालाIANS

आपको जेल के लॉकअप में बैठकर चाय पीना खराब लग सकता है, लेकिन बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzzafarpur) में लोग बड़ी संख्या में 'लॉकअप' में बैठकर चाय पीने पहुंच रहे हैं। वैसे, यह किसी जेल या जेल के लॉकअप की बात नहीं हो रही।

दरअसल, मुजफ्फरपुर में एक युवक ने अपने चाय दुकान को जेल की तरह आकार देकर उसमें लॉकअप बनाया है। दुकान का नाम भी कैदी चाय वाला (Kaidi Chai Wala) रखा है, जहां इस ठंड के मौसम में बड़ी संख्या में चाय पीने पहुंच रहे हैं।

वैसे, बिहार की राजधानी से लेकर अन्य शहरों में पिछले कुछ महीने से नए-नए नाम की चाय दुकान खुल रही है। एमबीए चायवाला, ग्रेजुएट चायवाली, कमांडो चायवाला के बाद अब कैदी चाय वाला। कैदी चाय वाला दुकान की चर्चा खूब हो रही है।

इस जेल में हर कोई जाना चाहेगा: कैदी चाय वाला
Kumaoni jewellery: भारत के इस राज्य की महिलाएं आभूषणों में देती हैं सबको मात

दुकानदार अमित कुमार बताते हैं कि जब व्यवसाय करने का मन आया तो कुछ अलग करने को सोचा। इसके बाद आज के दौर में जब तक कुछ अलग नहीं हो, तब तक ग्राहक कम आते हैं।

उन्होंने कहा कि कई लोगों को तरह -तरह के नाम से चाय दुकान खोलते देखा तो मैं भी कुछ अलग करने को सोचा। वे कहते हैं कि आजकल और सबको फ्रेशनेस चाहिए इसी को लेकर खोले हैं और बढ़िया रेस्पॉन्स भी मिल रहा है।

कैदी चाय वाला
कैदी चाय वालाWikimedia

इस दुकान का डिजाइन पूरी तरह जेल की तरह किया गया। लोहे की छड़ और ग्रिल से जेल का आकार दिया गया है। दुकान की सफलता से खुश अमित बताना नहीं भूलते हैं कि यहां कई तरह की चाय ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। यहां चाय पीने आने वाले सेल्फी लेना नहीं भूलते।

भविष्य की योजना के विषय में अमित बताते हैं कि आने वाले दिनों में इस दुकान को और बढ़ाने की योजना है। इधर, इस दुकान में आने वाले ग्राहक भी यहां की व्यवस्था से खुश हैं। आने वाले ग्राहक जेल में आने को लेकर एक ग्राहक कहते हैं कि आज तक जेल तो नहीं गए हैं लेकिन यहां आकर 'जेल' में बैठकर चाय की चुस्की अलग आनंद देती है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com