तिरंगे और देवी सरस्वती का अपमान करने वाले हेडमास्टर को गिरफ्तार किया गया

शिक्षा विभाग ने तिरंगे का अपमान करने के आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की है। उसे हेडमास्टर के पद से हटा दिया गया है।
तिरंगे और देवी सरस्वती के अपमान करने वाले हेडमास्टर (IANS)
तिरंगे और देवी सरस्वती के अपमान करने वाले हेडमास्टर (IANS)Indian Flag

पूर्वी सिंहभूम (Sibghbhum) जिले के घाटशिला (Ghatshila) स्थित बोर्ड मिडिल स्कूल (Board Middle school) के हेडमास्टर शफक इकबाल (Shafaq Iqbal) ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को काटकर कुर्सी-टेबल और ब्लैकबोर्ड साफ करने का कपड़ा बना लिया। इसकी जानकारी सामने आते ही स्थानीय लोग भड़क उठे। गुरुवार को बड़ी संख्या में लोगों ने स्कूल का घेराव किया। बाद में पुलिस ने आरोपी हेडमास्टर को हिरासत में ले लिया। उनकी अलमारी से कटा हुआ तिरंगा भी मिला है। शिक्षा विभाग ने तिरंगे का अपमान करने के आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की है। उसे हेडमास्टर के पद से हटा दिया गया है।

तिरंगे और देवी सरस्वती के अपमान करने वाले हेडमास्टर (IANS)
कर्नाटक में राशन कार्ड पर छापे जा रहे ईसा मसीह और देवी लक्ष्मी के चित्र

तिरंगे और देवी सरस्वती के अपमान करने वाले हेडमास्टर

बताया गया कि हेड मास्टर ने क्लास के दौरान ही तिरंगे को कैंची से काट दिया और कटे हुए कपड़े से कुर्सी पर जमी धूल झाड़ी और उसी से ब्लैक बोर्ड साफ किया। क्लास में मौजूद बच्चों ने घर लौटकर जब अभिभावकों को यह जानकारी दी तो बड़ी संख्या में स्कूल पहुंचे लोगों ने खूब हंगामा किया। हंगामे की जानकारी मिलने पर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी सुबोध राय, कार्यपालक दंडाधिकारी केशव भारती पुलिस बल के साथ स्कूल पहुंचे। सबने आरोपी प्रधानाध्यापक शफक इकबाल को जमकर फटकार लगाई। शुरू में हेडमास्टर ने कहा कि तिरंगे को चूहे ने काट लिया था, इसलिए उसने ऐसा किया। उसने यह भी कहा कि उसे पता नहीं था कि ऐसा करना अपराध है। बाद में पुलिस ने उसकी अलमारी से कैंची से काटा गया तिरंगा बरामद किया।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि शफक इकबाल के खिलाफ पहले भी आपत्तिजनक शिकायतें मिली हैं। स्कूल में पहले छात्र मिलकर सरस्वती पूजा (Saraswati Puja) करते थे। इन्होंने आने के बाद इस पर भी रोक लगा दी है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com