एयर इंडिया में दिन प्रतिदिन बढ़ती अनियंत्रित व्यवहार की घटनाएं, यात्री ने किया सहयात्री पर पेशाब

नशे में धुत यात्री ने न्यूयॉर्क से दिल्ली (Newyork to Delhi) जाने वाली एयर इंडिया की एक बिजनेस क्लास में एक महिला सह-यात्री पर पेशाब किया था, जब खाना खाने के बाद बत्ती बंद कर दी गई।
एयर इंडिया में दिन प्रतिदिन बढ़ती अनियंत्रित व्यवहार की घटनाएं (IANS)

एयर इंडिया में दिन प्रतिदिन बढ़ती अनियंत्रित व्यवहार की घटनाएं (IANS)

यात्री ने किया सहयात्री पर पेशाब

नवंबर में एयर इंडिया (Air India) की एक फ्लाइट के बिजनेस क्लास में एक महिला सह-यात्री पर नशे में धुत व्यक्ति द्वारा पेशाब करने की घटना का राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर (Delhi police commissioner) को पत्र लिखकर तुरंत एफआईआर (FIR) दर्ज कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा है। आयोग द्वारा एयर इंडिया के चेयरमैन को भी पत्र लिखकर हस्तक्षेप करने कहा गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने बताया कि उन्होंने घटना का संज्ञान लिया है और आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तुरंत एफआईआर दर्ज करने और दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है। आयोग ने बताया कि एयर इंडिया के चैयरमैन को भी हस्तक्षेप करने और मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए लिखा गया है।

कथित तौर पर यह घटना 26 नवंबर को हुई थी। नशे में धुत यात्री ने न्यूयॉर्क से दिल्ली (Newyork to Delhi) जाने वाली एयर इंडिया की एक बिजनेस क्लास में एक महिला सह-यात्री पर पेशाब किया था, जब खाना खाने के बाद बत्ती बंद कर दी गई।

<div class="paragraphs"><p>एयर इंडिया में दिन प्रतिदिन बढ़ती अनियंत्रित व्यवहार की घटनाएं (IANS)</p></div>
Railway Facts: दुनिया के इन देशों में आज तक नहीं चली एक भी रेल

वह व्यक्ति कथित रूप से तब तक नहीं हिला जब तक कि किसी अन्य यात्री ने उसे जाने के लिए नहीं कहा। महिला ने मामले की शिकायत क्रू से की और उन्हें बताया कि उसके कपड़े, जूते और बैग पेशाब में भीग चुके हैं। ऐसा कहा गया है कि चालक दल ने कथित तौर पर उसे कपड़े और चप्पल का एक सेट दिया और उसे अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा।

एयरलाइन द्वारा घटना को संभालने से निराश महिला ने कथित तौर पर अगले दिन चंद्रशेखरन को खत लिखा।

सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया ने अब शख्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। सूत्रों ने कहा कि एयर इंडिया ने एक आंतरिक समिति का गठन किया और आरोपी यात्री को 'नो-फ्लाई लिस्ट (No-Fly List)' में डालने की सिफारिश की। मामले की एक समिति द्वारा जांच की जा रही है और एक निर्णय की प्रतीक्षा है।

<div class="paragraphs"><p> आरोपी यात्री को 'नो-फ्लाई लिस्ट (No-Fly List)' में डालने की सिफारिश&nbsp; (IANS)</p></div>

आरोपी यात्री को 'नो-फ्लाई लिस्ट (No-Fly List)' में डालने की सिफारिश  (IANS)

हालांकि एयर इंडिया ने इस पर कोई विस्तृत बयान जारी नहीं किया है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि महिला ने कथित तौर पर अपने पत्र में कहा है कि वह गंदी सीट पर नहीं बैठना चाहती थी, इसलिए उसे क्रू सीट दी गई थी। हालांकि, एक घंटे के बाद, उसे चालक दल द्वारा अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा गया, जो चादरों से ढकी हुई थी। उन्होंने कहा कि चालक दल ने सीट पर कीटाणुनाशक का छिड़काव किया था।

जब महिला ने वही सीट लेने से मना कर दिया तो उसे दूसरी क्रू सीट की पेशकश की गई। यह भी आरोप लगाया गया है कि खाली स्थान होने के बावजूद महिला को बिजनेस क्लास में अलग सीट नहीं दी गई।

फ्लाइट में अनियंत्रित व्यवहार की कई घटनाएं हुई हैं। हाल ही में, एक हवाई-यात्री और एक इंडिगो उड़ान के चालक दल के सदस्यों में से एक के बीच जोरदार बहस सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गई थी।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com