भारत के ड्राइवर ने दुबई में जीते 33 करोड़ रूपये

परिवार एक किराए के पुराने मकान में रहता है। दुबई पहुंचे के बाद अजय एक ड्राइवर के रूप में लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
भारत के ड्राइवर ने दुबई में जीते 33 करोड़ रूपये (IANS)
भारत के ड्राइवर ने दुबई में जीते 33 करोड़ रूपये (IANS)संयुक्त अरब अमीरात

भारतीय (Indian) ड्राइवर अजय ओगुला की यूएई (UAE) में किस्मत खुल गई है क्योंकि वह रातों-रात करोड़पति बन गया है। अजय ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साप्ताहिक लॉटरी अमीरात ड्रा में 15 मिलियन दिरहम यानी 33 करोड़ रुपये से अधिक का इनाम जीता है।

अजय ने ये भव्य इनाम जीतकर एक अनूठी कहानी के साथ इतिहास रच दिया है। भारत में दक्षिण भारत (South India) के एक गांव से ताल्लुक रखने वाला 31 वर्षीय भारतीय नागरिक चार साल पहले बेहतर जिंदगी की तलाश में यूएई पहुंचा था। अजय अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ा है। उसके परिवार में एक बूढ़ी मां और दो छोटे भाई-बहन शामिल हैं। परिवार एक किराए के पुराने मकान में रहता है। दुबई पहुंचे के बाद अजय एक ड्राइवर के रूप में लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

भारत के ड्राइवर ने दुबई में जीते 33 करोड़ रूपये (IANS)
Dubai के 5 शानदार रेस्तरां जहां आपको जरूर जाना चाहिए

अजय ने कहा कि अपने बॉस के साथ बातचीत के दौरान मैंने उन्हें अमीरात ड्रॉ के साथ एक अच्छी राशि जीतने वाले किसी व्यक्ति के बारे में पढ़ने का जिक्र किया, जिस पर मेरे बॉस ने कहा 'तुम इधर-उधर पैसे बर्बाद करते रहते हो, क्यों न तुम भी लॉटरी की टिकट ले लो। अजय ने बताया कि बॉस की सलाह के बाद मैंने मोबाइल में एमिरेट्स ड्रा ऐप इंस्टॉल किया इसके बाद ड्रा के दो टिकट खरीदे, जिसने उनका जीवन बदल दिया।

अजय ने आगे कहा कि जब मुझे बधाई का ई-मेल मिला तो मैं अपने दोस्त के साथ बाहर था। मुझे लगा कि मैंने कुछ छोटी राशि जीत ली है, लेकिन जैसे-जैसे मैंने पढ़ना शुरू किया तो शून्य जुड़ते गए और जब मैंने अंतिम आंकड़ा देखा तो मेरे होश उड़ गए। मैंने तत्काल ये जानकारी अपने परिजनों को नहीं दी क्योंकि उनका मुझपर विश्वास करना मुश्किल था।

एमिरेट्स ड्रा ऑफिस जाकर चेक प्राप्त
एमिरेट्स ड्रा ऑफिस जाकर चेक प्राप्त IANS

अजय ने कहा कि मैं एमिरेट्स ड्रा ऑफिस जाकर चेक प्राप्त करने के बाद ही इस खबर की पुष्टि कर सका। अजय ने कहा है कि उसने अपने परिवार को दुबई की झलक दिखाने के लिए उन्हें बुलाने का प्लान किया है। उन्होंने कहा कि वह अपने गांव में अपने परिवार के लिए एक घर बनाने और आत्मनिर्भर बनने के लिए एक कंस्ट्रक्शन कंपनी शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com