मिल गया न्याय, प्लाज्मा की जगह मौसमी के जूस देने वाले अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर

अस्पताल बिना अनुमति के बनाया गया है और इसे शुक्रवार तक खाली कर देना होगा।
प्लाज्मा की जगह मौसमी के जूस देने वाले अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर
प्लाज्मा की जगह मौसमी के जूस देने वाले अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर Wikimedia

प्रयागराज (Prayagraj) में ग्लोबल हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेंटर (Global Hospital and Trauma Centre), जहां एक डेंगू (Dengu) मरीज की कथित तौर पर रक्त प्लेटलेट्स (Platelets) के बजाय फलों का रस (Fruit Juice) चढ़ाने से मौत हो गई थी, पर अब बुलडोजर चलने वाला है। अनाधिकृत निर्माण के लिए अस्पताल प्रबंधन को तोड़फोड़ करने का नोटिस दिया गया है। प्लाज्मा की जगह मौसमी के जूस देने वाले अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर।

नोटिस में कहा गया है कि अस्पताल बिना अनुमति के बनाया गया है और इसे शुक्रवार तक खाली कर देना होगा।

प्रारंभिक जांच में अधिकारियों की चूक का खुलासा होने के बाद पिछले हफ्ते अस्पताल को सील कर दिया गया था। अस्पताल में अब कोई मरीज नहीं है।

प्लाज्मा की जगह मौसमी के जूस देने वाले अस्पताल पर चलेगा बुलडोजर
Viral – जब बीएमसी अधिकारी ने पानी के बदले पी लिया सैनिटाइजर

नोटिस में कहा गया है कि अस्पताल के अधिकारियों ने इस संबंध में पहले के नोटिस का जवाब नहीं दिया और इस साल की शुरुआत में एक आदेश पारित किया गया था।

32 वर्षीय डेंगू रोगी के परिवार ने आरोप लगाया था कि अस्पताल ने 'प्लाज्मा' के रूप में चिन्हित एक बैग में मौसमी का रस दिया था। उसके रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि इसके बाद मरीज की तबीयत बिगड़ गई और उसे दूसरे अस्पताल ले जाने के बाद उसकी मौत हो गई।

उन्होंने दावा किया कि दूसरे अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि विवादित प्लेटलेट बैग में केमिकल्स का मिश्रण और मौसमी जूस जैसा कुछ मीठा था।

मरीज की मौत
मरीज की मौतIANS

लेकिन प्लेटलेट बैग में जूस था या नहीं इस पर मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई।

मरीज के परिवार ने भी अस्पताल के कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी।

प्रयागराज पुलिस ने बाद में 'फर्जी प्लेटलेट्स' की आपूर्ति करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया और 10 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा था कि वे ब्लड बैंकों से प्लाज्मा लेते थे और उन्हें प्लेटलेट्स के रूप में दोबारा पैक करते थे।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com