कोलकाता का 30 फुट ऊंचा क्रिसमस ट्री चारों तरफ रोशनी फैला रहा

क्रिसमस ट्री के बगल में, जिसका व्यास 18 फीट है, उसके पालने में शिशु ईसा मसीह (Jesus Christ) की प्रतिकृति है।
कोलकाता का 30 फुट ऊंचा क्रिसमस ट्री (IANS)
कोलकाता का 30 फुट ऊंचा क्रिसमस ट्री (IANS)शिशु ईसा मसीह

साल के अंत में होने वाले त्योहारों को लेकर तैयारियां तेज हैं, 30 फुट ऊंचे क्रिसमस ट्री (Christmas Tree) ने कोलकाता (Kolkata) के केंद्र पार्क स्ट्रीट (Central Park Street)की चमक बढ़ा दी है, जो अगले साल 3 जनवरी तक जगमगाएगा। क्रिसमस ट्री के बगल में, जिसका व्यास 18 फीट है, उसके पालने में शिशु ईसा मसीह (Jesus Christ) की प्रतिकृति है। चमकदार क्रिसमस पेड़ के बगल में खड़े चमकदार बर्फ भालू के साथ आठ फुट लंबे सांता क्लॉस (Santa Clause) भी हैं, जो दूसरी तरफ से देख रहे आठ फुट लंबे स्नोमैन के साथ सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं दे रहा हैं। पूरा क्षेत्र स्टार लाइट्स, राइस लाइट्स, लाइट-अप बॉल्स और अन्य लाइट्स से रोशन है।

कोलकाता का 30 फुट ऊंचा क्रिसमस ट्री (IANS)
Bhabi Ji Ghar Par Hai! के सक्सेना जी कभी दवा कंपनी के गोदाम में सोया करते थे

इस कांसेप्ट को एपीजे रियल एस्टेट द्वारा रखा गया है और एपीजे सुरेंद्र ग्रुप की निदेशक और एपीजे रियल एस्टेट के प्रमोटर प्रीति पॉल द्वारा डिजाइन किया गया है। इसका उद्घाटन शुक्रवार शाम राज्य मंत्री शशि पांजा ने किया।

पांजा ने कहा- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने पार्क स्ट्रीट में क्रिसमस की सजावट की शुरूआत की और एपीजे हाउस का खूबसूरत क्रिसमस ट्री उत्सव के उत्साह में इजाफा करता है। इन सभी प्रयासों ने पार्क स्ट्रीट को क्रिसमस समारोह के केंद्र बिंदु में बदल दिया है। एपीजे ने एक उत्कृष्ट पहल की है, जो पार्क स्ट्रीट पर क्रिसमस की भावना का एक अभिन्न अंग बन गया है।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com