अजीबोगरीब मांग: इस व्यक्ति को चाहिए दो हेलीकॉप्टर और ट्रैफिक मुक्त सड़कों के साथ अन्य कई चीजें

उसने मंदिर के शीर्ष पर फहर रहे ध्वज को तोड़ दिया और हथौड़े से गुंबद को भी नुकसान पहुंचाया।
अजीबोगरीब मांग करने वाले व्यक्ति को नीचे उतारने की कोशिश करती रांची पुलिस
अजीबोगरीब मांग करने वाले व्यक्ति को नीचे उतारने की कोशिश करती रांची पुलिसIANS

झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा (Lohardaga) में एक शख्स ने अजीबोगरीब मांग को लेकर मंदिर के गुंबद पर चढ़कर इस कदर तमाशा किया कि स्थानीय लोगों और पुलिस से लेकर जिला प्रशासन के आला अफसरों तक को दो घंटे तक हलकान होना पड़ा। वह अपने लिए दो हेलीकॉप्टर, गांव में हर व्यक्ति के लिए पक्का मकान, शहर की सड़कों को ट्रैफिक मुक्त करने सहित कई तरह की विचित्र मांगें कर रहा था। बड़ी मशक्कत के बाद उसे गुंबद से नीचे उतारा जा सका। उसने मंदिर के शीर्ष पर फहर रहे ध्वज को तोड़ दिया और हथौड़े से गुंबद को भी नुकसान पहुंचाया। युवक की मेडिकल जांच करायी जा रही हैं, ताकि यह पता चल सके कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है या फिर उसने जानबूझ कर हंगामा खड़ा किया था।

अजीबोगरीब मांग करने वाले व्यक्ति को नीचे उतारने की कोशिश करती रांची पुलिस
CPI(M) शासित केरल में पत्रकार सुधीर चौधरी पर गैर जमानती मामला दर्ज

लोहरदगा में रियाडा चौक पर स्थित जिस मंदिर पर चढ़कर शख्स ने हंगामा किया, वह बहुमंजिला है। मंदिर में इन दिनों मरम्मत और रंग-रोगन का काम चल रहा था और इस वजह से वहां सीढ़ी भी लगी हुई थी। यह शख्स सोमवार की शाम मंदिर के शिखर पर जा चढा और तोड़फोड़ करने लगा। देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग जुट गए। उसके हाथ में एक हथौड़ा भी था, जिससे उसने गुंबज को क्षतिग्रस्त भी कर दिया।

सांकेतिक चित्र
सांकेतिक चित्रWikimedia

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची। उसे नीचे उतारने की कोशिश की गई तो वह और ऊपर सबसे ऊंचे शिखर पर जा पहुंचा। पुलिस माइक से अनाउंस कर उससे नीचे आने का आग्रह करती रही, लेकिन वह नीचे आने को तैयार नहीं था। इस दौरान मंदिर के नीचे भारी भीड़ जमा हो गई। अंतत: लोहरदगा के उपायुक्त डॉ वाघमारे प्रसाद कृष्ण और एसपी आर रामकुमार को भी मौके पर पहुंचना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने भारी मशक्कत के बाद किसी तरह नीचे उतारा।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com