ऑनलाइन शॉपिंग में ड्रोन की जगह मिले आलू: ऑनलाइन फ्रॉड

जब डिलीवरी पर्सन डिलीवरी करने आया और उसने युवक को पार्सल खोलकर दिखाने के लिए कहा तो उसमें ड्रोन नही निकला बल्कि ड्रोन की जगह आलू भरे हुए थे।
मीशो: ऑनलाइन फ्रॉड
मीशो: ऑनलाइन फ्रॉडWikimedia

ऑनलाइन फ्रॉड:आजकल सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा है।इस वायरल वीडियो में एक व्यक्ति ने दावा किया है कि उसने ऑनलाइन शॉपिंग ऐप से ड्रोन ऑर्डर किया था ।जब डिलीवरी पर्सन डिलीवरी करने आया और उसने युवक को पार्सल खोलकर दिखाने के लिए कहा तो उसमें ड्रोन नही निकला बल्कि ड्रोन की जगह आलू भरे हुए थे।

मीशो: ऑनलाइन फ्रॉड
स्वास्थ से प्यार तो Social Media को कर दे दरकिनार!

वायरल वीडियो में व्यक्ति साफ बोलता हुआ नजर आ रहा हैं कि बाकी ऑनलाइन शॉपिंग ऐप के मुकाबले मीशो पर ड्रोन काफी सस्ता मिल रहा था यही कारण था कि मैंने ड्रोन मीशो(Meesho) से ऑर्डर किया लेकिन जैसे ही मैंने पार्सल पकड़ा मुझे समझ आ गया कि उसमें ड्रोन(Drone) नही है इसीलिए मैंने डिलीवरी पर्सन को बोला कि वही पार्सल खोलकर दिखाए।रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला बिहार शरीफ का है और युवक जिसने ऑर्डर किया था उसका नाम चैतन्य कुमार(Chaitanya Kumar) है।

ड्रोन
ड्रोनWikimedia

यह विडियो विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल हो रहा है और लोग अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

जहां एक युवक ने लिखा कि आलू इसलिए भेजे है जिससे की चैतन्य कुमार भाई आलू से सोना बनाए और उस सोने को बेचकर असली वाला ड्रोन ले सकें।

वही दूसरे यूजर (@RishiKantYadav2) ने लिखा कि इस कंपनी ने आलू से सोना बनाने वाली बात को बेहद गंभीरता से ले लिया है।

एक यूजर ने तो यह भी लिखा 'चैतन्य कुमार ने कहा कि 84,999 रुपए का ड्रोन मीशो पर 10,212 रुपये में मिल रहा था। इतना हेरफेर देखकर पैकेट कैमरे पर ओपन किया।

एक यूजर @IamShyamTyagi ने लिखा कि आजकल आलू महंगे हो रहे है।

@vasusharma0626 ने लिखा कि भाई दिल बड़ा रखिए हो सकता है अगली वीडियो में आलू से सोना बनाने की मशीन भी भेज दे।

manu_ranka8 यूजर ने लिखा कि अरे सर, यही तो स्कीम थी आलू से सोना बनाने की, कंपनी सही मार्गदर्शन पर चल रही है। बस कुछ गलती हो गई होगी।

शिवम वाजपेयी ने लिखा कि ‘आलू डालो-ड्रोन निकालो’ लेकिन ये जादू फेल हो गया।

मामला यह है कि बिहार नालंदा (Bihar Nalanda) निवासी एक युवक ने ऑनलाइन ड्रोन कैमरा ऑर्डर किया था। डिलीवरी पर्सन जो ऑर्डर लेकर आया, वो कंपनी के लिए लिखे गए उक्त कमेंट्स को सही साबित कर रहा है।

बताते चले कि सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कमेंट किया है कि ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान वो भी इस तरह का धोखे का शिकार हुए है। लोगों ने कंपनी को अपने कमेंट्स और पोस्ट के टैग करके कंपनी से जवाब मांगने की कोशिश लेकिन कंपनी की तरफ से अब तक कोई जवाब नहीं दिया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है और लोग कंपनी का बहिष्कार करने की बात कर रहे हैं।

(PT)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com