जन्मदिन विशेष: सिंगर नीति मोहन ने की दीपिका पादुकोण के Ex-ब्वॉयफ्रेंड से शादी

नीति सिर्फ हिंदी में ही नहीं बल्कि कन्नड़, मराठी, तेलुगू, तमिल, पंजाबी और अंग्रेजी में भी गाने गाती हैं।
सिंगर नीति मोहन
सिंगर नीति मोहनWikimedia

आज हम आपको दिल्ली (Delhi) में जन्मी मशहूर सिंगर नीति मोहन (Neeti Mohan) के बारे में बताने जा रहे हैं। नीति मोहन में अपनी स्कूल की पढ़ाई दिल्ली से ही पूरी की। सिंगिंग में रुचि थी इसी कारण से उन्होंने सिंगिंग सीखना शुरू कर दिया और अपने स्कूल बैंड का भी हिस्सा रही।

बता दें कि नीति सिर्फ हिंदी में ही नहीं बल्कि कन्नड़, मराठी, तेलुगू, तमिल, पंजाबी और अंग्रेजी में भी गाने गाती हैं। नीति ने बॉलीवुड में डेब्यू साल 2012 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर (Student of the year) के गाने इश्क वाला लव (Ishq wala Love) से किया। यह गाना लोगों को काफी पसंद आया और इसी गाने के कारण नीति को पहचान मिली। इसके बाद उन्होंने फिल्म जब तक है जान (Jab tak hai jaan) के गाने जिया रे (Jiya Re) के लिए काफी सराहना मिली। जिया रे के बाद फिल्म बार बार देखो (Baar Baar Dekho) का गाना सौ आसमान भी लोगों को काफी पसंद आया। इसके बाद उन्हें पहचान की जरूरत नहीं थी वह इंडस्ट्री में कई गाने गाती गई और अपनी पहचान बनाती गई।

सिंगर नीति मोहन
'मिजार्पुर 3' की शूटिंग शुरू

नितिन ने साल 2019 फरवरी में अपने बॉयफ्रेंड निहार पांड्या (Nihar Pandya) से शादी की। हालांकि वह उनसे उम्र में करीब 2.5 साल छोटे हैं। इस जोड़ी ने फलकनुमा पैलेस हैदराबाद में सात फेरे लिए और एक रॉयल अंदाज में शादी की, जिस कारण से इनकी शादी काफी चर्चा में रही। जब निहार कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma show) में पहुंचे थे तो उन्होंने अपने और नीति के रिश्ते के बारे में खुलकर बात करते हुए बताया था कि उनका एक दोस्त जिम्मी आसमा बैंड का मेंबर हुआ करता था और नीति अपने करियर के शुरुआती दिनों में उसी बैंड का हिस्सा थी। मैं अपने दोस्त से कई बार कहता था कि मुझे और नीति को मिलवा दे लेकिन ऐसा नहीं हो पाता था। इसके बाद जिम्मी की शादी में ही मेरी और नीति की मुलाकात हुई और वही से हमारी लव स्टोरी की शुरुआत भी हुई।

दीपिका पादुकोण अपने पति रणवीर सिंह के साथ
दीपिका पादुकोण अपने पति रणवीर सिंह के साथWikimedia

वही जब नीति ने अपने रिश्ते के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि जिम्मी जानता था कि मैं और निहार एक दूसरे को पसंद करने लगेंगे और उसी ने हमें शादी में मिलवाया था। शादी में निहार अपने माता-पिता के साथ आए हुए थे जो मुझसे बहुत प्यार से मिले। तबसे निहार और उनके परिवार के साथ मेरा एक कनेक्शन बन गया था।

शादी का चर्चा में रहने का एक कारण दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी थी। दरअसल निहार और दीपिका पादुकोण एक दूसरे को डेट कर चुके हैं और निहार दीपिका के एक्स ब्वॉयफ्रेंड भी रह चुके हैं। निहार ने कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

(PT)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com