जन्मदिन विशेष: ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर रखा गया हैं इस विदेशी फूल का नाम

पूर्व विश्व सुंदरी के नाम पर विदेश में एक फूल का नाम भी है इस बात से आप इनकी खूबसूरती का अंदाजा तो लगा ही चुके होंगे।
ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश्वर्या राय बच्चनWikimedia

आज अपना जन्मदिन मना रही ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की खूबसूरती का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक देश में एक फूल उनके नाम पर है। आज हम आपको ऐश्वर्या राय बच्चन से जुड़े कुछ ऐसे ही रोचक तथ्य बताएंगे।

बॉलीवुड (Bollywood) में खूबसूरती की दूसरा नाम कही जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन का आज जन्मदिन है। इनके नाम पर विदेश में एक फूल का नाम भी है।

ऐश्वर्या राय आज यानी 1 नवंबर को 49 साल की हो गई हैं। जब भी बॉलीवुड की खूबसूरत हसीनाओं का नाम लिया जाएगा तो उनमें सबसे पहले ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम ही जुबान पर आता है। इस पूर्व विश्व सुंदरी के नाम पर विदेश में एक फूल का नाम भी है इस बात से आप इनकी खूबसूरती का अंदाजा तो लगा ही चुके होंगे। ऐश्वर्या राय को पहली बार फिल्म की एड का ऑफर तब आया जब वह नौवीं क्लास में थी उन्हें यह ऑफर कैमलिन पेंसिल (Camlin Pencil) की ओर से आया था। लेकिन उस वक्त वह मॉडलिंग में नहीं मेडिसिन के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखती थी।

ऐश्वर्या राय बच्चन
यूपी में मोदी V/S अखिलेश

उन्होंने मुंबई में आर्किटेक्चर (Architecture) की पढ़ाई भी शुरू कर दी थी लेकिन मॉडलिंग में करियर बनाने के कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।

उन्हें पहचान पेप्सी (Pepsi) के एड से मिली जो उन्होंने 1993 में किया था।

उसके बाद 1994 में उन्होंने मिस वर्ल्ड (Miss World) का खिताब जीता।

Kukenhof गार्डन जो कि नीदरलैंड (Netherland) में स्थित है वहां पर ट्यूलिप (Tulip) फूल का नाम ऐश्वर्या राय बच्चन के नाम पर रखा गया है।

ऐश्वर्या पहली ऐसी इंडियन एक्ट्रेस है जिन्हें ओप्रा विन्फ्री के शो में बुलाया गया था।

विश्व सुंदरी होने के बावजूद भी उन्हें फिल्मों में आने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। मिस यूनिवर्स (Miss Universe) बनने से पहले उन्होंने एक टीवी शो के लिए डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर ऑडिशन दिया था जिसमें वह रिजेक्ट हो गई थी।

PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com